Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबागपत

Loksabha election 2024 | अच्छी पहल: कर्तव्यनिष्ठ नागरिक प्राप्त कर सकते है अपना मतदान संकल्प पोस्टर, आयोग के प्रयासों में बन सकेंगे सहभागी

Loksabha election 2024 : सार: मतदाता जागरूकता को लेकर चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के बीच अब स्वीप बागपत एप पर नया फीचर आया है। मतदाताओं को मतदान का संकल्प लेने के लिए एवं अन्य को भी प्रेरित करने के लिए डिजिटल सेल्फी पोस्टर फीचर शुरू किया गया है जिसपर नागरिक अपना फोटो अपलोड कर अपना पोस्टर डाउनलोड कर सकते है।

विस्तार: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए लगातार नए कार्यक्रम संचालित किए जा रहे है। कलेक्ट्रेट में स्थापित लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के सोशल मीडिया सेल में स्वीप बागपत एप पर बड़ी संख्या में लोग अपना फोटो अपलोड कर मतदान प्रेरक पोस्टर डाउनलोड कर रहे है जिसको सोशल मीडिया पर साझा कर मतदान के लिए अन्य को भी प्रेरित कर रहे है। आईसीटी टूल्स का अभिनव प्रयोग करते हुए यह फीचर लॉन्च किया गया है।

आसान स्टेप्स का चयन कर जिले के सभी कर्तव्यनिष्ठ नागरिक अपना पोस्टर बना सकते है और भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी सहभागिता दे सकते है। केवल तीन चरण में कर्तव्यनिष्ठ नागरिक अपना पोस्टर डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले स्वीप बागपत एप https://linktr.ee/SVEEP लिंक पर जाना होगा जिसपर स्वीप बागपत सेल्फी फीचर ऑप्शन उपलब्ध है। दिए हुए ऑप्शन का चयन कर अगला पेज ओपन होगा जिसपर फोटो अपलोड करना है। फोटो अपलोड करने के बाद डाउनलोड बटन के माध्यम से पोस्टर स्वत: ही गैलरी में सेव हो जाएगा।

सेल्फी पोस्टर पर बागपत मतदान जागरूकता कार्यक्रमों की थीम टैगलाइन – अपना मत अपनी ताकत, मतदान करेंगे शत प्रतिशत लिखी है और साथ ही मतदान प्रेरक संदेश – मत का प्रयोग, राष्ट्र निर्माण में मेरा सहयोग लिखा है। पोस्टर पर मतदान तिथि भी अंकित है। एप को बेहतर बनाने के लिए कलेक्ट्रेट में स्थापित सोशल मीडिया सेल मीडिया सेल निरंतर कार्य कर रहे है।

जल्द ही एप पर मतदाता शपथ भी उपलब्ध होगी जिसमें मतदाताओं द्वारा ऑनलाइन शपथ लेने पर उनको डिजिटल प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। युवाओं के लिए मतदाता जागरूकता आधारित क्विज एवं अन्य ऑनलाइन शैक्षिक गतिविधियों को भी एप पर लॉन्च किया जायेगा। स्वीप बागपत एप के माध्यम से शनिवार को विभिन्न लोगों ने अपने पोस्टर सोशल मीडिया पर साझा किए जिनको स्वीप बागपत के आधिकारिक सोशल मीडिया से साझा किया गया।

Related posts

यूपी कासगंज में बड़ा हादसा ,श्रद्धांलुयों को ले जा रहा ट्रैक्टर तालाब में पलटा ,22 की मौत 

jantanow

लखनऊ : Up में अब सभी 60 वर्ष से ऊपर हो चुके व्यक्ति के बनेंगे आयुष्मान कार्ड

Sachin Singh Chauhan

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, बताया ‘RSS-BJP का इवेंट

Bhupendra Singh

बागपत शहर के शिव भूमिया मंदिर पर लगे गणेश भंडारे में उमड़ी लोगों की भीड़

jantanow

आगरा:अधिवक्ताओ ने लगाया M.G रोड पर जाम

jantanow

Jalaun News: पंचायत राज ग्रामीण कर्मचारी संगठन का ब्लॉक मंत्री वरूण शुक्ला को बनाया गया

jantanow

Leave a Comment