Janta Now
गुजरात : सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे
Otherगुजरातजिलादेशदेश - दुनियाराज्य

गुजरात : सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे

नई दिल्ली  – गर्मियों में लोग पानी ज्यादा पीते हैं लेकिन पैकेज्ड वाटर इंडस्ट्री में पानी की मांग ऐसी है कि उत्पादन घट रहा है। पिछले एक महीने में पैकेज्ड पानी की बोतलों की मांग तीन गुना हो गई है। खुदरा में पानी बेचने वालों को वह मात्रा नहीं मिल रही है, जिसकी उन्हें जरूरत है। हालांकि, डिस्ट्रीब्यूटर्स के मुताबिक रोजाना 50,000 रैक या 6 लाख बोतल (1 लीटर) पानी बेचा जा रहा है। इस हिसाब से सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे हैं।



पिछले एक महीने में लोगों ने 36 करोड़ रुपये का पानी खरीदा-पिया है। डिस्ट्रीब्यूटर्स का कहना है कि उनके जलापूर्ति प्रोडक्शन हाउस 100 फीसदी क्षमता के साथ पैकेज्ड वॉटर बॉटल का उत्पादन कर रहे हैं लेकिन डिमांड ऐसी है कि डिमांड में कटौती कर पानी की बोतलों की सप्लाई की जा रही है.20 लीटर जग पानी की आपूर्ति एक बोतलबंद पानी की बोतल की तुलना में अधिक है। इस 30:70 के कारोबार में 20 लीटर पानी ज्यादा आता है लेकिन खर्चा कम आता है। छोटे कार्यालय-दुकानों में जहां 2 दिन में 1 जग भरवाया जाता था, अब हर तीन दिन में 2 गुड़ की मांग हो रही है।



वर्तमान में कोरोना के मामले कम होने के कारण भी मामले बढ़े हैं। ऐसे मौकों पर लोग 500 और 250 एमएल की बोतल मंगवाते हैं। वितरकों का कहना है कि 500 ​​मेहमानों के साथ सामान्य अवसर पर भी 3,000 से अधिक बोतलों का ऑर्डर दिया जा रहा है।



Related posts

डीपीएस जूनियर पब्लिक स्कूल बागपत के प्रांगण में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

jantanow

भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पूजा शुक्ला ने कुठौद नगर में तिरंगा झंडा यात्रा निकाली

SP जालौन रवि कुमार का हुआ तबादला, अब डॉ इराज राजा होंगे जालौन के नए पुलिस अधीक्षक…

jantanow

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शाह सतनाम महाराज का अवतार दिवस

jantanow

सात्विक फाउंडेशन के अवार्ड समारोह में पहुॅंची देश की जानी-मानी हस्तियां

jantanow

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ,🚂 ट्रेनों में जांच-परखकर लें कोई भी सामान, अवैध वेंडर लोगों के स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़

Leave a Comment