Janta Now
जालौन में योगी ने की तोहफों की बारिश , अब गांव भी बनेंगे स्मार्ट
उत्तर प्रदेशउरईजालौनजिलादेशदेश - दुनियाराजनीतिराज्यसरकारी योजना

जालौन में योगी ने की तोहफों की बारिश , अब गांव भी बनेंगे स्मार्ट

फॉलो करे

 

जालौन में योगी ने की तोहफों की बारिश , अब गांव भी बनेंगे स्मार्ट

जालौन – गर्मी से धड़कते और पानी से प्यासे बुंदेलखंड में रविवार को पंचायती राज दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तोहफों की बारिश की है । जालौन जिले के डकोर विकासखंड के ग्राम पंचायत ऐरी, रामपुरा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण जनता को कई विभिन्न प्रकार के तोहफे दिए हैं। इस कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष को भी सम्मानित किया है। इस कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वर्चुअली शामिल हुए । मुख्यमंत्री ने इस दौरे में रामपुरा ग्राम पंचायत में स्मार्ट सिटी की तरह स्मार्ट गांव तैयार करने की माननीय प्रधानमंत्री मोदी के इस संकल्प को पूरा करने का आवाहन किया।

हर ग्राम पंचायत में ग्राम सचिवालय की स्थापना हो। प्रधानमंत्री जी मंशा स्पष्ट है कि हमारी ग्राम पंचायतें विकास की धुरी बनें व इनके माध्यम से हम विकास के कार्यों के साथ गांव के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता सुनिश्चित करें: #UPCM

 

 

 

 

किस कार्य के लिए कितनी धनराशि दी गई

मुख्यमंत्री ने इस दौरान वित्तीय आयोग की 682.5 करोड़ की लागत से 39,000 तकनीकी उपकरणों से युक्त ग्राम र्सचिवालय , स्वस्थ भारत मिशन ग्राम विधायक धनराशि 90 करोड़ की लागत से 2000 सामुदायिक शौचालय, प्रदेश की 15,759 ग्राम पंचायतों में वित्त आयोग की धनराशि 306.7 करोड़ की लागत से स्थापित 71,0000 एलईडी लाइट एवं राष्ट्रीय ग्राम स्वराज मिशन के तहत 33.6 करोड़ की लागत से 16 जिला पंचायत रिसोर्ट सेंटर व प्रशिक्षण केंद्रों का लोकार्पण किया।

ग्राम प्रधान की मांग को किया गया पूर्ण

ग्राम प्रधान ओंकार पाल की मांग पर ऐरी रामपुरा में हाई स्कूल शुरू करने और लोगों को स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवा के लिए हेल्थ पोस्ट स्थापित करने की घोषणा की इसके बाद इस हेल्थ पोस्ट को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा।

Related posts

Baghpat News : गेटवे इंटरनेशनल के अमित चौहान को पुलिस अधीक्षक बागपत ने किया सम्मानित

jantanow

बागपत की जिला टॉपर हर्षिता जैन को किया सम्मानित

jantanow

ATV NEWS CHANNEL ने आगरा के ब्यूरो चीफ सहित तीन मीडिया मित्र को दिखाया बाहर का रास्ता , वजह काफी चौंकाने वाली

jantanow

लखनऊ : Up में अब सभी 60 वर्ष से ऊपर हो चुके व्यक्ति के बनेंगे आयुष्मान कार्ड

लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सम्पूर्ण जीवन अनुकरणीय -ब्रिजेश शर्मा

रॉयल स्टार सेलिब्रिटी अवार्ड 2024 का फरीदाबाद में हुआ भव्य आयोजन

Leave a Comment