Janta Now
बागपत

देशहित और समाजहित में किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यो के लिए किया गया एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Baghpat News Today – बागपत का नाम देशभर में रोशन करने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू हेवा वालों को बागपत में नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित किया गया। नीरा अमृत सम्मान समिति की ओर से प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता व नेशनल अवार्डी विपुल जैन ने एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को पगड़ी, अंगवस्त्र पहनाकर, प्रतीक चिन्ह व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। नीरा अमृत सम्मान धार्मिक, शैक्षिक, सामाजिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान करने वाली शख्सियत को प्रमुख समाजसेवी रामसेवक शर्मा व डाक्टर हिमांशु शर्मा टटीरी वालों के माध्यम से प्रदान किया जाता है।

नीरा अमृत सम्मान



डा हिमांशु शर्मा ने बताया कि एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को यह सम्मान उनके समाजसेवी कार्यो, देशहित व पूर्व सैनिकों के हितों के लिए किये जा रहे कार्यो व समाज में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए प्रदान किया गया। बताया कि गजेन्द्र सिंह कुंडू हेवा गांव के निवासी ओमप्रकाश चौधरी के सुपुत्र है और वह वर्तमान में बागपत शहर में निवास कर रहे है। गजेन्द्र सिंह कुंडू सात भाई है और सभी भाईयों ने अपने समाजसेवी कार्यो से समाज में एक अलग पहचान बनायी है।



गजेन्द्र सिंह कुंडू आर्मी में 35 वर्ष सेवा प्रदान कर चुके है और वर्तमान में जिला पूर्व सैनिक समिति बागपत के जिला महासचिव है और पूर्व सैनिकों के हितों के लिए कार्य कर रहे है। हाल ही में वे देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलकर पूर्व सैनिकों की परेशानियों, चिंताओं व उनके समाधान की बात को प्रमुखता से उठा चुके है।



वर्तमान में वे हिन्द अमन सिक्योरिटी एण्ड़ कंस्लटेंसी, हिन्द नमन सिक्योरिटी एण्ड़ कंस्लटेंसी, कुंडू मैन पॉवर सोल्यूशन के प्रबन्धक व प्रापराईटर है व जिला जाट सभा बागपत के जिला महासचिव भी है और अति व्यस्त होने के बाबजूद ब्लड़ डोनेशन केंप, पौधारोपण, सफाई अभियान आदि विभिन्न सामाजिक व धार्मिक कार्यो के लिए समय निकाल लेते है।



वे गरीब बच्चों की पढ़ाई में, गरीब लड़कियों की शादी आदि में महत्वपूर्ण सहयोग करते है। डाक्टर हिमांशु शर्मा ने समाज में छुपी हुई प्रतिभाओं को देश व दुनिया के सामने लाने के लिए विपुल जैन की प्रशंसा की। इस अवसर पर गजेन्द्र सिंह कुन्डू की धर्मपत्नी कुसुम रानी, बेटा अंकित चौधरी व पुत्रवधु कोमल कुंडू आदि उपस्थित थे।



Related posts

78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होगा बागपत का यह पूरा परिवार, जानिए कैसे हुआ चयन

Baghpat

मदन मोहन मालवीय के जीवन से प्रेरणा ले सभी : हरीश चौधरी

jantanow

बसौद गांव में स्वतंत्रता दिवस पर निकाली गई तिरंगा यात्रा

jantanow

National Youth Day : नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने हर्षोल्लास के साथ मनाया युवा दिवस

jantanow

उड़ान यूथ क्लब ने दिग्विजय महोत्सव का किया शुभारंभ, क्विज एवं लेखन प्रतियोगिता में ऑनलाइन कीजिए प्रतिभाग

Baghpat

भगवान श्री कृष्ण की छठी में पक्का घाट मंदिर बागपत में उमड़ा जन सैलाब

jantanow

1 comment

Cleveland August 4, 2023 at 9:52 pm

Excellenbt goods froim you, man. I hhave understand your
stuff preevious to and yyou are just extremey wonderful.
I atually lime whzt you have acquired here, really like what you’re stwting and the wway iin which yyou saay it.
Yoou ake itt entertaining and yyou sstill cre foor tto eep itt wise.
I can’t wait too rad farr more freom you. This is really a wwonderful website.

Havve a loook att my web-site; xxx

Reply

Leave a Comment