Janta Now
बागपत

नाबार्ड के उप महाप्रबंधक ने जिले में संचालित विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया निरीक्षण

बागपत। शुक्रवार को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के उप महाप्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव ने जिले में विजिट कर विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया और प्रगति की समीक्षा की। नाबार्ड के सहयोग से आयुर्वेट रिसर्च फाउंडेशन द्वारा जिले में आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम, कृषि उत्पादक संगठन (एफपीओ), औषधीय पौधों से फसल विविधिकरण आदि परियोजनाएं संचालित है जिसमें जिले के कृषक फायदा ले रहे है। उप महाप्रबंधक ने जिले में चल रहे सभी प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया और अलावलपुर में औषधीय पौधों के खेतों का भ्रमण भी किया। किसानों को औषधीय पौधों की खेती कर जल संरक्षण करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

ट्योढी में महिलाओं को प्रशिक्षण के प्रमाण पत्र किए वितरित

वहीं ट्योढी में अंतराल डेयरी एफपीओ पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम के अंतर्गत संगीता, कुसुम चौहान, मीनू, प्रवीन, बबली, निखिल, राहुल, अरविंद को प्रशिक्षण के प्रमाणपत्र वितरित किए और तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जिसमें डेयरी क्षेत्र के संबंध में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण मिलेगा। मौके पर आयुर्वेट से मुख्य वैज्ञानिक डॉ पुनीत पाठक, प्रोजेक्ट हेड कृष्ण गोपाल, समन्वय अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

दीपावली जैसा सजाया गया जन्माष्टमी पर बड़ौत का ठाकुरद्वारा मन्दिर

jantanow

सिद्ध पीठ बाबा काले सिंह मन्दिर खेकड़ा में लगा विशाल भण्ड़ारा

jantanow

डा संजय तोमर को चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए मिला लोकपाल गुप्ता सम्मान

jantanow

महावीर स्वामी की जयंती पर बागपत शहर में लगा विशाल भंडारा

jantanow

बागपत जिले में मनाया गया भगवान शांतिनाथ का निर्वाण महोत्सव

jantanow

21 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता अमन कुमार होंगे सिविल 20 कॉन्फ्रेंस में शामिल, सामाजिक संगठनों के बीच एकता और परस्पर सहयोग को देंगे बढ़ावा

jantanow

Leave a Comment