Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलाबागपत

भारतीय जैन महासंघ द्वारा लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

आज बागपत नगर में प्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय प्रमिला जैन और समाजसेवी स्वर्गीय ज्ञानचन्द जैन की स्मृति में अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद और भारतीय जैन महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में एक निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर लगाया गया। निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर में बीपी, शुगर, एनसीवी, बीएमडी, ईसीजी आदि की जॉंच की गयी।

शिविर में डाक्टरों द्वारा हड्डी रोग, हदय रोग, त्वचा रोग, पेट रोग, छाती रोग जैसी अनेकों बीमारियों से ग्रसित मरीजों को देखा गया ओर उनको निशुल्क परामर्श दिया गया। इस अवसर पर आये डाक्टरों ने लोगों को बीमारियों से बचने के टिप्स दिये गये और लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया गया। भारतीय जैन महासंघ के उत्तर प्रदेश मंत्री और जैन एकता मंच के प्रभारी मंत्री व बागपत के जिला मंत्री राजा जैन ने बताया कि निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर में 250 लोगों ने अपनी जॉंच करायी।

 

इस अवसर पर शिविर आयोजनकत्ताओं द्वारा डाक्टरों को उनके मानव भलाई के लिए किये जा रहे कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। शिविर में भारतीय जैन महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री अखिलेश जैन, जैन एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश जैन, जैन एकता मंच के राष्ट्रीय महामंत्री प्रमोद जैन सहित अनेकों पदाधिकारी उपस्थित रहे और सभी ने अपने संबोधन में शिविर के आयोजनकर्त्ताओं की जमकर प्रशंसा की। भारतीय जैन महासंघ के उत्तर प्रदेश मंत्री राजा जैन और उनके भाई भारती जैन ने शिविर में आये अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद के डाक्टरों, भारतीय जैन महासंघ के पदाधिकारियों और सदस्यों, आमंत्रित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर दिनेश जैन अमीनगर सराय, अमित जैन टटीरी, जिला मंत्री पारस जैन, जिला उपाध्यक्ष वासु जैन, शंकर, सन्नी जैन, बबीता जैन, खुशी जैन, परी जैन, सलोनी जैन, गौरी जैन सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related posts

रनुवां के किसानों ने ओलावृष्टि से हुई फसलें नष्ठ की सर्वे कराकर मुयावजा की उठाई मांग

jantanow

धूमधाम के साथ मनाया गया जनपद बागपत में रक्षाबंधन का त्यौहार

jantanow

बाढ़ नियंत्रण हेतु हेल्प लाइन नंबर जारी

मित्तल पहलवान ने किया जनपद बागपत का नाम रोशन – मनुपाल बंसल

बागपत में हिन्दू-मुस्लिमों ने मिलजुलकर मनाया Holi का त्यौहार

jantanow

समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए उड़ान ने की पहल, ग्लोबल एडवाइजरी बॉडी के गठन की घोषणा की।

Baghpat

Leave a Comment