Janta Now
लाउडस्पीकर अजान विवाद : धार्मिक परिसर से बाहर ना आए आवाज : योगी
Otherउत्तर प्रदेशजिलादेशदेश - दुनियाधर्मराजनीतिराज्य

लाउडस्पीकर अजान विवाद : धार्मिक परिसर से बाहर ना आए आवाज : योगी

लाउडस्पीकर अजान विवाद : धार्मिक परिसर से बाहर ना आए आवाज : योगी

लखनऊ:- जैसे कि आप सभी को मालूम है कि पिछले दिनों दिल्ली में जहांगीरपुरी में जो धार्मिक दंगा हुआ है । दिल्ली के जहांगीरपुरी में घटना के बाद यूपी सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया। योगी सरकार ने बिना अनुमति के धार्मिक जुलूस ,शोभायात्रा के साथ ही माइक आवाज परिसर तक ही रखने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार सभी धर्मों को अपनी उपासना पद्धति को मानने की आजादी है। धार्मिक कार्यक्रमों में माई का उपयोग भी किया जा सकता है लेकिन यह सुनिश्चित हो कि लाउडस्पीकर की आवाज धार्मिक परिसर के बाहर नहीं आनी चाहिए । जिससे ही अन्य लोगों को असहज महसूस हो । इसके साथ ही योगी ने स्पष्ट कहा है कि नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति कदापि न दी जाए ।

थानाध्यक्ष, सीओ और पुलिस कप्तान से जिलाधिकारी, मंडलायुक्त तक सभी प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों का 04 मई तक का अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त रहेगा। जो अवकाश पर हैं, वे अपनी तैनाती स्थल पर वापस लौटें: 

योगी सरकार ने अपने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि आने वाले दिनों में महत्वपूर्ण धार्मिक पर्व त्यौहार है रमजान का महीना चल रहा है ईद का त्योहार और अक्षय तृतीया एक ही दिन होना संभावित है। ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त संवेदनशील रहना होगा थाना अध्यक्ष से लेकर एडीजी तक अगले 24 घंटे के भीतर अपने अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं एवं समाज के अन्य प्रतिष्ठित जनों के साथ संवाद बनाए रखें।

अधिकारियों को सख्त चेतावनी

योगी सरकार ने कहा कि तहसीलदार , एसडीएम हो थाना अध्यक्ष हो अथवा सीओ आदि सभी को अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करना है। यदि प्रशासन द्वारा आवास मुहैया कराया गया है तो वहां ठहरना सुनिश्चित करें नहीं है तो आवास किराए पर ले । लेकिन रात्रि के समय अपने ही क्षेत्र में रहना सुनिश्चित करें जिससे कि यदि कोई अनहोनी होती है तब परिस्थितियां है ज्यादा गंभीर ना हो और परिस्थितियों को जल्द से जल्द संभाला जा सके। साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए। ड्रोन कैमरे का उपयोग कर स्थिति पर बाज नजर बनाए रखे । प्रति दिन सांयकाल पुलिस बल पैदल पेट्रोलिंग जरूर करें ।PRB 112 एक्टिव रहे।

यह भी पढ़े – आयकर की रेड के बहाने नागौर जिले के व्यापारी को बदमाशों ने लूट लिया

पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक तत्काल प्रभाव से रद्द की गई।
हाई अलर्ट के चलते पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक रद्द कर दी गई है सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चीफ सेक्रेटरी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है । जो अधिकारी पहले से अवकाश पर हैं उन्हें 24 घंटे के अंदर तैनाती स्थल पर पुनः लौटने के लिए कहा गया है ।

Related posts

Akhil bhartiya yadav mahasabha uttar pradesh | अखिल भारतीय यादव महासभा के सम्मेलन में प्रतिभाओं को किया सम्मानित

jantanow

गेटवे स्कूल में दीपावली महोत्सव पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का हुआ सम्मान 

Baghpat News Live : धूमधाम से मनाया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बागपत का 87 वां स्थापना दिवस

jantanow

आगरा मे पुलिस और बदमाशो की मुठभेड़ मे तीन बदमाश गिरफ्तार

jantanow

अमन की कहानी ने बागपत को दिलाई अनूठी पहचान, 21 दिसंबर को राज्य युवा उत्सव में करेंगे प्रतिभाग

Baghpat

सामान्य प्रेक्षक आर लथा ने किया नियंत्रण कक्ष व मीडिया सेल का निरीक्षण

Baghpat

Leave a Comment