Janta Now
विश्वभर में डेरे की करोड़ों साध-संगत करेगी अनाथ बुजुर्गों की सेवा
उत्तर प्रदेशजिलादेशधर्मबागपतराज्य

Baghpat News : विश्वभर में डेरे की करोड़ों साध-संगत करेगी अनाथ बुजुर्गों की सेवा

रिपोर्ट – बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Google News

बागपत –  Baghpat News शाह सतनाम आश्रम बरनावा में जब से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत डॉ गुरमीत रामरहीम इन्सां का आगमन हुआ है, तब से विश्व भर की करोड़ों साध-संगत में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। नेक कार्यो को करने का सिलसिला कई गुना बढ़ गया है। साध-संगत में एक अलग ही उत्साह देखा जा रहा है। लगभग 140 प्रकार के समाजसेवा कार्यों को कर अनेकों वर्षो से विश्व की शीर्ष सेवा संस्थाओं में शुमार डेरा सच्चा सौदा आश्रम के प्रमुख संत डॉ गुरमीत रामरहीम इन्सां ने विश्वभर में फैली डेरे की लाखों-करोड़ों साध-संगत को माता-पिता की महानता से अवगत कराया। उन्होंने साध-संगत से कहा कि माता-पिता भगवान के दिये अनमोल उपहार है, इनका आप पूरा-पूरा ख्याल रखें।

यह भी पढ़ेE-Shram Card  Cancel Online | ई – श्रम कार्ड डिलीट कैसे करें |

विश्वभर में डेरे की करोड़ों साध-संगत करेगी अनाथ बुजुर्गों की सेवा

  • करोड़ों साध-संगत से संत गुरमीत रामरहीम इन्सां ने अनाथ माता-पिता की सेवा के लिए रैन बसेरे, मकान आदि बनाकर देने और सेवा करने की बात कही
उन्होंने उन बुजुर्ग माता-पिता के लिए चिंता व्यक्त की, जिनके बच्चे या तो उनकी सेवा नही करते है या फिर माता-पिता के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करते है, या फिर बच्चों ने बुजुर्ग होने के कारण अपने माता-पिता को घर से बाहर निकाल दिया है। रामरहीम इन्सां ने विश्वभर में फैली करोड़ों साध-संगत से अनाथ माता-पिता की सेवा के लिए रैन बसेरे, मकान आदि बनाकर देने और उनकी सेवा करने की बात कही। उन्होंने बुजुर्ग माता-पिता से भी आग्रह किया कि वे प्रभु का सुमिरन करें और बच्चो को टोका-टाकी ना करते हुए बच्चों द्वारा की जा रही सेवा का आनन्द उठाये।
उन्होंने माता-पिता से बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ नैतिक, धार्मिक शिक्षा दिलवाये जाने पर बल दिया। जिससे माता-पिता की बुजुर्ग अवस्था में बच्चें इन शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए श्रवण कुमार की भॉंति अपने माता-पिता की सेवा कर सके। अपने पूर्वजों का नाम रोशन करें और अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनें।

Related posts

मां वैष्णो सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने किया समाजसेवी लोगों का सम्मान

जालौन: जनप्रिय बहिन पूजा शुक्ला नेता जी ने अस्थाई गौशाला में भूसा की व्यवस्था की

उठो जैनियों नींद से जागो अब वक्त नहीं सोने का – विज्ञान सागर महाराज

jantanow

सिद्धपीठ श्री शनि धाम एवं श्री खाटू श्याम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का हुआ भव्य शुभारम्भ

झांसी : जेसीआई फेमिना द्वारा बुजुर्गो एवं जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री का वितरित किया गया 

jantanow

जिले में 73 लेखपालों को वितरित किया गया नियुक्ति पत्र

Leave a Comment