Janta Now
उत्तर प्रदेशजालौनजिलादेशराज्य

सर्व समाज की नेत्री जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन 

रिपोर्ट, पूजा शुक्ला 

जालौन: ( कुठौंद ) भारतीय संविधान के शिल्पकारभारत रत्न से अलंकृत बाबा साहेब डॉ .भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर सर्वसमाज की नेत्री पूजा शुक्ला (नेता जी) ने अंबेडकर पंचशील बुद्ध बिहार कुठौंद (जालौन) में स्वच्छता अभियान चलाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया एवं कुठौंद कस्बा क्षेत्र में सर्वसमाज के जनमानस लोग के द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब की भव्य शोभ यात्रा निकाली गई । जिसमें, भाजपा नेत्री पूजा शुक्ला जी ने भाइयों, बहिनों को बताया डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब भारतीय संविधान के जनक का जन्म – 14/04/1891 में मध्य प्रदेश के महू में एक दलित महार परिवार में हुआ था वह एक विश्व स्तरीय वकील समाज सुधारक थे जिन्होंने आजादी के बाद देश को सही दिशा में आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया था।

भारतीय संविधान के जनक ही नहीं देश के पहले कानून मंत्री भी थे 14 अप्रैल को डॉo भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर अंबेडकर दिवस मनाया जाता है इस दिन को अंबेडकर जयंती या भीम जयंती के नाम से भी जाना जाता है। कुठौंद क्षेत्र की मातृ शक्ति की शान जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने अनुसूचित बस्तियों में जाकर महेंद्र सिंह गौतम,अनुराग वर्मा जी,रामकेश वर्मा जी दलित परिवार के यहां जाकर ग्रामीण भाई बहिनों के साथ बैठकर भोजन किया।

इस अवसर भाजपा मण्डल अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह, मण्डल प्रभारी अमित नीखरा,जिला पंचायत सदस्य अनुरुद्ध दुवेदी जी, देवेंद्र चतुर्वेदी जी,पवन शर्मा, नरेन्द्र महांत (प्रधान) ,अमित गुप्ता,हेमू , प्रदुम्म महांत, श्यामू सोनी जी, भाजपा पदाधिकारीगण एवं क्षेत्र के सर्व समाज के जनमानस लोग उपस्थित रहे ।

Related posts

उरई जालौन बुंदेलखंड में बनी फिल्मस् : ‘द पीजी हॉरर’

pm kisan ekyc update online kaise kare aadhar card se | Pm Kisan ekyc Update Online Kaise Kare

jantanow

आचार्य श्री विद्यासागर गौशाला में हुई वर्षा योग चातुर्मास मंगल कलश की स्थापना

सदानन्द लघु मा० विद्यालय ऐंठी पर धूमधाम से मनाई गई संत शिरोमणि रविदास की जयंती

jantanow

ब्रह्ममाकुमारी मेडिटेशन सेंटर बागपत द्वारा मनाया गया शिव जयंती महोत्सव

jantanow

शेड़स ऑफ इंड़िया पत्रिका के 9 वें अंक का हुआ भव्य विमोचन

Leave a Comment