Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

डीएम के निर्देश पर मानपुर में राजस्व टीम ने सरकारी भूमि को किया चिन्हित

रिपोर्ट: दिलीप कुमार

बस्ती ( कप्तानगंज ) – ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देश पर राजस्व टीम हर्रैया ने सरकारी भूमि का चिन्हांकन / पैमाइश किया । ग्रामीणों द्वारा हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ एसडीएम , डीएम , समाधान दिवस एवं सीएम तक शिकायत किया था और ग्रामीणों ने तरह – तरह का आरोप लगाकर हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया था ।

 

ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हर्रैया विनोद कुमार पाण्डेय को तत्काल जांच टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण ( सरकारी भूमि ) को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण को खाली करने का निर्देश दिया था ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी ने राजस्व टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था । उपजिलाधिकारी के आदेश क्रम में दिनांक – 27-02-2024 को राजस्व टीम ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में पहुंची ।

 

राजस्व टीम ने ग्रामीणों की शिकायत के अनुसार सरकारी भूमि ( अवैध अतिक्रमण ) का चिन्हांकन / पैमाइश किया और सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराया । राजस्व टीम के चिन्हांकन / पैमाइश से ग्रामीण संतुष्ट हो गये । राजस्व टीम ने ग्रामीणों से सुलहनामा बनवाया और ग्रामीणों को चेतावनी दिया कि भविष्य में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण न करें ।

Related posts

raksha bandhan 2023 | इस वर्ष रक्षाबंधन का पर्व कब मनाया जाएगा? जाने:- डॉक्टर वैभव अवस्थी (ज्योतिष परामर्शदाता)

jantanow

Jalaun News:58 लाख रुपये के गबन मामले में वर्तमान व तत्कालीन DPRO निलंबित

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल 2022-23 सत्र का परीक्षा परिणाम घोषित

jantanow

Jalaun : संकट मोचन हनुमान जी मंदिर कुठौद पूजा शुक्ला नेता जी ने आरती की

जालौन में योगी ने की तोहफों की बारिश , अब गांव भी बनेंगे स्मार्ट

jantanow

Baghpat News : गेटवे इंटरनेशनल के अमित चौहान को पुलिस अधीक्षक बागपत ने किया सम्मानित

jantanow

Leave a Comment