Janta Now
MNREGA corruption
उत्तर प्रदेशजिलादेशबस्तीराज्य

MNREGA Corruption | ग्राम प्रधान का राजनीतिक दल से पकड़ होने के कारण भ्रष्टाचार की घटना को दे रहा अंजाम

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( बहादुरपुर ) विकासखण्ड बहादुरपुर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बेनीपुर मनरेगा भ्रष्टाचार ( MNREGA corruption )में रिकार्ड तोड़ रहा है । ब्लाक बहादुरपुर में सबसे ज्यादा मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी ग्राम पंचायत बेनीपुर में लग रही है । वर्तमान समय में बेनीपुर में 300 मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लग रही है । मीडिया टीम ने धरातलीय पड़ताल किया है तो पता चला कि मनरेगा कार्य के नाम पर ग्राम प्रधान कमलावती देवी , रोजगार सेवक / महिला मेट , सचिव राघेन्द्र सिंह, तकनीकी सहायक प्रेम प्रकाश गुप्ता द्वारा बड़ा खेल किया जा रहा हैं ।

बहादुरपुर ब्लाक में बेनीपुर में लग रही रिकार्ड तोड़ मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी

धरातल पर तीनों साइडों पर न तो कोई मनरेगा मजदूर कार्य कर रहे हैं और न ही तीनों साइडों पर वर्तमान समय में कोई मनरेगा कार्य हुआ है । ग्रामीणों ने मीडिया टीम से बताया कि ग्राम पंचायत बेनीपुर में ज्यादातर जगहों पर पानी भरा है वर्तमान समय में कोई मनरेगा कार्य नही चल रहा है कागज में भले ही मनेरगा कार्य चल रहा हो I

बहादुरपुर : ग्राम पंचायत बेनीपुर मनरेगा भ्रष्टाचार में तोड़ रहा रिकार्ड

आप सोच सकते हैं कि वर्तमान समय में धान की रोपाई का कार्य चल रहा है । 10 मजदूर धान की रोपाई के लिए यदि कोई किसान इकट्ठा करना चाहे तो 10 मजदूर इकट्ठा नही मिल रहे हैं आप अंजादा लगा सकते हैं कि 300 मनरेगा मजदूरो की फर्जी लगाकर ग्राम पंचायत बेनीपुर में सरकारी धन का दुरुपयोग धड़ल्ले से हो रहा है । मनरेगा कार्य के दोनों साइडों पर 01 फिट से अधिक लम्बी – लम्बी घांसे उग हुई है । जिम्मेदार अधिकारी अपना – अपना हिस्सा लेकर कुंभकर्णी नींद में मस्त हैं चाहे मनरेगा कार्य धरातल पर हो या कागज में इसकी चिन्ता उनको नही है ।

जिम्मेदार अधिकारियों को मिल रहा कमीशन

जिम्मेदार अधिकारियों को मात्र अपने कमीशन से मतलब है । प्रतिदिन 70 हजार रुपये से अधिक की फर्जी मनरेगा मज़दूरों की हाजिरी लग रही है जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है । इस सम्बंध में ग्राम प्रधान कमलावती देवी , सचिव राघेन्द्र सिंह और तकनीकी सहायक प्रेम प्रकाश गुप्ता से फोन के माध्यम से जानकारी लेना चाहा तो किसी ने मीडिया टीम के फोन को रिसीव नहीं किया । उक्त प्रकरण में प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी आलोक कुमार पंकज ने कहा कि जांच कर कार्रवाई की जायेगी ।

Related posts

सम्मेद शिखर के लिए जैन समाज एकजुट हो : अखिलेश जैन

jantanow

ग्राम प्रधान सुखलाल के नेतृत्व में भरू में लगा निःशुल्क चिकित्सा शिविर

उ0प्र0 पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत बैठक सम्पन्न

श्री राम कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

13 अगस्त से 15 अगस्त के मध्य सम्पूर्ण देश में हर घर तिरंगा फहराया जाएगा- जिलाधिकारी

जनपद के 90 लाभार्थियों को रियायती दर पर ऋण तथा 05 लाभार्थियों को वितरित किया गया पी.पी. किट

jantanow

Leave a Comment