Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलादेशबागपतराज्य

जीव दया संस्थान अमीनगर सराय ने की 500 से अधिक बकरों के जीवन की रक्षा

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

जनपद बागपत के अमीनगर सराय कस्बे में हिसावदा रोड़ पर स्थित जीव दया संस्थान बकराशाला ने अपना पहला स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर समाज के लोगों ने बकरा ईद पर बली के लिए बिकने वाले 500 से अधिक बकरों के जीवन की रक्षा के लिए धन का संग्रह किया।

प्रथम स्थापना दिवस पर जीव दया संस्थान अमीनगर सराय में किया गया निशुल्क नेत्र जांच शिविर और निशुल्क हड्ड़ी जांच शिविर का आयोजन

जीव दया संस्थान में पक्षियों के नये अस्पताल और पक्षियों के जीवन की रक्षा के लिए बाईक एम्बुलेंस का शुभारम्भ हुआ। संस्थान की और से समाज सेवी दिनेश जैन ने बताया कि पक्षियों का यह अस्पताल जनपद बागपत और आस-पास के क्षेत्र के पक्षियों की जीवन की रक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा। अब अनेकों बीमार और घायल पक्षियों का समय पर ईलाज हो सकेगा और हजारों पक्षियों के जीवन की रक्षा की जा सकेगी।

इस अवसर पर संस्थान परिसर में निशुल्क नेत्र जांच शिविर और हड्ड़ी से जुड़ी बीमारियो की जांच लिए निशुल्क शिविर लगाया गया, जिसमें सैकड़ों मरीजों ने अपनी जांच करायी। जीव दया संस्थान के प्रथम स्थापना दिवस के अवसर पर संस्थान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें भगवान की भक्तिमय अराधना के साथ-साथ जीवों की रक्षा पर आधारित बहुत ही सुन्दर नाटिका प्रस्तुत की गयी। संस्थान की और से सभी अतिथियों को पगड़ी, पटका पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया और संस्थान को अर्थिक सहयोग करने वाले दानदाताओं का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में आये हजारों लोगों ने पिछले वर्ष बचाये गये सैंकडों बकरों को आहार खिलाया और जीव दया संस्थान बकराशाला में श्रमदान किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मिक्की फैशन के मनोज जैन, सराय के सर्राफ अनिल जैन, अग्रवाल मिष्ठान भण्ड़ार सराय के ईश्वर अग्रवाल, समाज सेवी संजय गर्ग, एसएस जैन सभा सराय के प्रधान विरेन्द्र जैन, जैन समाज सराय के प्रधान विनोद जैन, सराय के सर्राफ अभिषेक जैन, सराय के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश जैन, विकास जैन उर्फ टोनी, सराय के ऋषभ जैन ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, अमीनगर सराय की चेयरमैन सुनीता मलिक, मनोज जैन, प्रदीप जैन, संदीप जैन, विकास जैन, अनुज जैन बड़ौत, आशीष जैन बड़ौत सहित हजारों लोग उपस्थित थे।

Related posts

मंड़ौला में श्रीमज्जिनेन्द्र महार्चना एवं महामस्काभिषेक का हुआ भव्य आयोजन

jantanow

Jalaun news today | 50 वर्षीय लापता अधेड़ का शव 18 दिन बाद नाले में मिला…

jantanow

Agra News: मीट कि दुकान को कराया पुलिस ने बंद, मालिक ने डुप्लीकेट चाबी से खोले ताले 

Bhupendra Singh Kushwaha

जैन समाज के हजारों लोगो ने केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

jantanow

ईश्वर हर जगह मौजूद नही रह सकता इसलिए उसने माँ को बनाया – हिमांशु शर्मा

jantanow

टूंडला : श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति की बैठक हुईं

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment