Janta Now
इंसानियत का जीता जागता उदाहरण हैं डेरा सच्चा सौदा आश्रम
Health-Fitnessदिल्लीदेश

इंसानियत का जीता जागता उदाहरण हैं डेरा सच्चा सौदा आश्रम

नई दिल्ली।डेरा सच्चा सौदा आश्रम अपने मानवता भलाई के कार्यों से विश्वभर में अपनी एक अलग पहचान बनाये हुए है। इसी क्रम में आश्रम के सेवादारों ने सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल में एडमिट बागपत के विपुल जैन को बहुत कम समय मे ब्लड डोनर उपलब्ध कराकर उनके जीवन की रक्षा की।

डेरा सच्चा सौदा आश्रम के सेवादार सौरभ चौहान इंसा पुत्र सत्यपाल सिंह नांगल राया दिल्ली कैंट व नरेश इंसा पुत्र स्वर्गीय देशराज गांव अमरूदपुर ग्रेटर कैलाश पार्ट वन दिल्ली ने सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती बागपत निवासी विपुल जैन को अविलम्ब खून देकर उनकी जिंदगी बचाई और इंसानियत का फर्ज निभाया।

लगातार ब्लीडिंग होने के कारण विपुल जैन की हालत सीरियस बनी हुई थी, उन्हें तत्काल ब्लड की आवश्यकता थी। विपुल जैन के परिजनों ने डेरे से जुड़े सेवादार अनिल चावला इंसा से फोन पर संपर्क करके ब्लड की तत्काल मांग की थी। अनिल चावला इंसा ने तुरंत कार्यवाही करते हुए सिरसा मुख्यालय को सूचना दी।

सिरसा मुख्यालय ने दिल्ली में उनके 85 मेंबर प्रदीप इंसा को यथा स्थिति से अवगत कराया। प्रदीप इंसा ने तुरंत डेरे के सेवादारों को सूचित किया और दो सेवादार सौरभ चौहान इंसा व नरेश इंसा विपुल जैन की जान बचाने के लिए तुरंत दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में पहुंचे और रक्तदान कर उन्हें नई जिंदगी दी। इसको लेकर विपुल जैन के परिजनों ने डेरा सच्चा सौदा आश्रम व उनके सेवादारों का आभार व्यक्त किया।

Related posts

शौर्य के हत्यारों को दी जाये फांसी की सजा : ब्रिजेश कुमार

jantanow

bharatiya jana sangh |धूमधाम के साथ मनाया गया जनसंघ का स्थापना दिवस

Bhupendra Singh

मुलायम सिंह यादव साम्प्रदायिक सौहार्द की अनुपम मिसाल थे – अंकुर जैन

jantanow

सम्मेद शिखर के लिए जैन समाज एकजुट हो : अखिलेश जैन

jantanow

टटीरी में एमपी डा सत्यपाल सिंह ने किया ऑल बाडी टेस्ट लेब का शुभारम्भ

jantanow

आचार्य श्री सन्मतिसागर जी महाराज ने जगाई थी शिक्षा की अलख : त्रिलोक चंद जैन

Vivek Jain

Leave a Comment