Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

डियूटी से गायब सफाईकर्मी अशोक चौहान के खिलाफ कार्रवाई करना प्रभारी एडीओं पंचायत के लिए बना चुनौती

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

कप्तानगंज ( बस्ती ) – विकासखण्ड कप्तानगंज के अन्तर्गत ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में तैनात सफाईकर्मी अशोक चौहान के खिलाफ कार्रवाई करना प्रभारी एडीओं पंचायत ( सहायक विकास अधिकारी ) प्रिया सिंह के लिए चुनौती बना हुआ है । सफाईकर्मी अशोक चौहान जब से ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में तैनात है तब से मात्र ग्राम पंचायत में पेरोल प्रमाणित कराने के लिए आता है और कभी-कभी पेरोल भी प्रमाणित करवाने भी नही आता है लेकिन प्रतिमाह फर्जी पेरोल के सहारे डियूटी से गायब रहने पर भी प्रतिमाह सफाईकर्मी को वेतन मिल रहा है ।

विधायक से वाह वाही लूटने के लिए ग्राम प्रधान कलावती देवी भी फर्जी पेरोल प्रमाणित करने में मस्त हैं । फर्जी पेरोल प्रमाणित करके ग्राम प्रधान कलावती देवी सरकार की मंशा पर पानी फेर रही है । ग्राम प्रधान कलावती का मुख्य उद्देश्य है कि हमारा वर्चस्व विधायक के यहा बना रहे ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में चाहे साफ – सफाई हो या न हो इससे कोई मतलब नहीं है ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सफाईकर्मी अशोक चौहान अपने सफाईकर्मी मित्रों से कह रहा था कि मैं जब से सफाई कर्मी की नौकरी पाया हूँ तब से हमने तैनात ग्राम पंचायत में सफाई का कार्य किया ही नही तो अब क्या साफ – सफाई करूंगा ? हमने प्रधान प्रतिनिधि के पास विधायक जी से फोन करवा दिया है तो प्रधान प्रतिनिधि ने कहा कि चलिए जैसे पहले पेरोल प्रमाणित हो रहा था वैसे ही अब भी पेरोल प्रमाणित होगा । सोशल मीडिया पर सफाईकर्मी अशोक चौहान का नेतागिरी करते हुए वीडियों वायरल हुआ था । जिस वीडियों में साफ दिख रहा है कि सफाईकर्मी किसी विशेष पार्टी का अगोछा लेकर विधायक के साथ वोट मांग रहा था और विधायक के साथ विधायक प्रतिनिधि की भूमिका निभा रहा था ।समय मिलने पर विधायक के कार्यालय में बाबू के पद पर कार्य करता है ।

सूत्रों से यह भी पता चला है कि विधायक ने डी पी आर ओ ( जिला पंचायत राज अधिकारी ) रतन कुमार से नेतागिरी कर रहे सफाई कर्मी के बारे में भी बात किया है तो डी पी आर रों ने कहा कि ग्राम प्रधान को मैंनेज करके रखिए सफाई कर्मी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगा । इस सम्बंध में प्रभारी एडीओं पंचायत प्रिया सिंह ने मीडिया टीम से कहा कि नये एडीओं आ गये है एक दो दिन में ज्वाइनिंग करेंगे । आप लोग उन्ही से बात कर लेना जब ग्राम प्रधान पेरोल प्रमाणित कर रहे हैं तो हम कैसे डियूटी से गायब सफाई कर्मी अशोक चौहान के खिलाफ कैसे कार्रवाई करूं अभी हमारे खिलाफ विधायक हो जायेंगे । उक्त प्रकरण में डी पी आर ओ से जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहा तो डी पी आर ओं का फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर निकला ।

Related posts

ब्रह्ममाकुमारी मेडिटेशन सेंटर बागपत द्वारा मनाया गया शिव जयंती महोत्सव

jantanow

Ganpati Visarjan 2023 :गणेश विसर्जन करने गए तीन युवकों पानी में डूबने से हुई दर्दनाक मौत

jantanow

सरूरपुर जैन मंदिर में मोक्ष कल्याणक महोत्सव के दौरान हुआ नाटिका का मंचन

Bhupendra Singh Kushwaha

बदायूं राजपाल शर्मा एडवोकेट के यहां भगवान विश्वकर्मा  पूजन किया

jantanow

थाना कप्तानगंज क्षेत्र में CISF के जवानों के साथ किया गया एरिया डोमिनेशन

jantanow

स्वतंत्रता दिवस पर सुन्हैड़ा गांव में हुआ भव्य सम्मान समारोह का आयोजन

jantanow

Leave a Comment