Janta Now
छह जनपदों के बीच लेखन स्पर्धा में बागपत रहा अव्वल
Educationउत्तर प्रदेशबागपत

छह जनपदों के बीच लेखन स्पर्धा में बागपत रहा अव्वल

बागपत। (Baghpat News ) युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वाधान में मेरठ के आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज में मंडल स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मंडल के जनपदों मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर के युवाओं ने प्रतिभाग किया। विभिन्न विधाओं में आयोजित प्रतियोगिताओं में बागपत के जिला स्तरीय युवा उत्सव के विजेता भी शामिल हुए।

छह जनपदों के बीच लेखन स्पर्धा में बागपत रहा अव्वल

मंडल स्तरीय युवा उत्सव के तहत आयोजित कहानी लेखन प्रतियोगिता में बागपत के युवा लेखक अमन कुमार ने एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर सर्वश्रेष्ठ कहानी लिखकर प्रथम स्थान प्राप्त किया और जिले का मान बढ़ाया। उनको प्रमाण पत्र और उपहार से सम्मानित किया गया। उनका चयन लखनऊ में राज्य स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में किया गया है जिसमें वह प्रतिभाग कर मेरठ मंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

कहानी में अमन ने भारत के इतिहास, वर्तमान और भविष्य, तीनों आयामों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने अपनी कहानी में देश के उत्सव, परंपराओं, लोगों, उत्सवों, प्राकृतिक संपन्नता, भौगोलिक विशेषता, ऋतुओं, यहां के लोगों की भावनाओं, आकांक्षाओं और सलोनी यादों को शामिल किया जिसकी सभी ने सराहना की। वहीं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी हरीश मिश्रा और शिवानी त्यागी ने बधाई दी।

21 वर्षीय अमन की लाइफ चुनो पुस्तक के डिजिटल संस्करण का अमेजन पर हुआ विमोचन

युवा लेखक के रूप में 21 वर्षीय अमन कुमार ने मिशन लाइफ पर पुस्तक चूज लाइफ भी लिखी है। पूर्व में उन्होंने कई पुस्तकों में सह लेखक की भूमिका निभाई और अभी अपनी नई पुस्तक पर कार्य कर रहे है। वर्तमान में वह नेहरू युवा केन्द्र संगठन, युवा कल्याण विभाग, यूनिसेफ इंडिया, यूनेस्को जीवाईसी, विज्ञान प्रसार सहित विभिन्न महत्वपूर्ण संस्थानों के साथ राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों से जुड़े है।

Related posts

जाहिद कुरैशी का बागपत की राजनीति में शानदार आगाज

jantanow

बागपत के डीएम जेपी सिंह की पहल पर लोकसभा निर्वाचन 2024 में ई गवर्नेंस का होगा प्रयोग

VedanshBaghpat

 उरई मे ओम कम्प्यूटर सेंटर पर होली मिलन समारोह सुनील हिन्दुस्तानी के द्वारा मनाया गया

jantanow

Free Ration : अगले 5 महीने फ्री राशन के लिए करना होगा यह काम जानिये …

jantanow

जैन समाज बागपत ने मनाया अजितनाथ भगवान का जन्म व तप कल्याणक महोत्सव

jantanow

2023 में होगा भगवान परशुराम के सबसे विशाल मन्दिर का प्राण प्रतिष्ठा-महोत्सव

jantanow

Leave a Comment