Janta Now
chief minister of up
उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

उत्तर प्रदेश : विधानसभा चुनाव में दूसरी बार लगातार जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर बरकरार सस्पेंस आज खत्म हो गया. केंद्रीय पर्यवेक्षक गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) की सरपरस्ती में गुरुवार शाम को लखनऊ में हुए उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ लगातार दूसरी उनके उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री (chief minister of up) की कुर्सी संभालने का रास्ता साफ हो गया है.

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योगी आदित्यनाथ के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना दी. उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर से 9वीं बार चुनकर विधायक बने सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा. सभी विधायकों ने इस पर सर्वसम्मति से अपनी मुहर लगा दी. अब योगी आदित्यनाथ राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान उन्होंने 273 विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

chief minister of up

द कश्मीर फाइल्स को लेकर केंद्र पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती…

नेता चुने जाने के बाद योगी ने पीएम मोदी और शाह का जताया आभार: एक बार फिर से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने खुद पर एक बार फिर से भरोसा जताने के लिए पूरी पार्टी का दिल से आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मुझे विधायक दल का नेता चुनने के लिए मैं आभारी हूं. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया. उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह के नेतृत्व में जीत मिली है. उन्होंने पिछली सरकार की तारीफ करते हुए कहा, यूपी में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है. अमित शाह ने संगठन की नींव मजबूत की है.

उच्च रक्त चाप की समस्या को करना है कंट्रोल, तो फॉलो करे ये 3 योगासन

Related posts

Jalaun News : उरई स्टेशन पर ठेका खत्म होने के बावजूद भी संचालित हो रही वाहन पार्किंग

jantanow

किसानों को प्राथमिकता के आधार पर सरकारी योजनाओं का लाभ मिले- गजेन्द्रमणि त्रिपाठी

jantanow

ग्राम पंचायत बांसगांव में मानकविहीन आर सी सी रोड का निर्माण कार्य अधिकारियों के सहयोग से हो रहा पूर्ण

jantanow

बागपत नगर में धूमधाम के साथ मनाया गया क्षमावाणी पर्व

jantanow

जैन समाज के हजारों लोगो ने केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

jantanow

Sarkari Job : राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में बंपर नौकरियां, जानिए संपूर्ण जानकारी एक क्लिक में

jantanow

Leave a Comment