Janta Now
महाराष्ट्र की तरह अब दिल्ली और पंजाब में होगी सियासत की लड़ाई
देशराजनीतिराज्य

महाराष्ट्र की तरह अब दिल्ली और पंजाब में होगी सियासत की लड़ाई

नई दिल्ली – विस्तार महादेश और केंद्र गवर्नमेंट के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है. बताया जाता है कि दोनों गवर्नमेंटों ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार में आने वाली सुरक्षा और जांच एजेंसियों को दूसरे खेमे के नेताओं के पीछे लगाया और उनका जमकर दुरुपयोग किया.इसी तर्ज पर दिल्ली और पंजाब के बीच भी राजनीति का एक नया युद्ध शुरू हो चुका है जहां दोनों गवर्नमेंटें एक दूसरे के नेताओं के विरूद्ध एजेंसियों का जमकर इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके पूर्व तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर भी प्रश्न उठे थे.

आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, पंकज गुप्ता, सोमनाथ हिंदुस्तानी और अन्य नेताओ  पर विभिन्न मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए. विभिन्न एजेंसियों की टीमों ने कई बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय से लेकर उनके आवास तक पर छापा मारा. अनेक नेताओं पर विभिन्न मामलों में मुकदमा रेट्ज किए गए.सबसे ताजा मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर मुकदमा रेट्ज किया गया है. हालांकि, इन सब घटनाओं के बाद भी अभी तक किसी बड़े नेता पर कोई आरोप साबित नहीं हो पाया है. आम आदमी पार्टी इसे लगातार बदले की राजनीति बताती रही है.

अब भाजपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज हो रहे

महाराष्ट्र की तरह अब दिल्ली और पंजाब में होगी सियासत की लड़ाई
दिल्ली में पुलिस केंद्र गवर्नमेंट के अधीन आती है, लिहाजा आम आदमी पार्टी गवर्नमेंट चाहकर भी भाजपा नेताओं को उसी के ‘खेल’ में उसकी तरह कोई उत्तर नहीं दे पाई. लेकिन जैसे ही आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पूर्ण बहुमत की गवर्नमेंट बनाई, और पंजाब पुलिस पर उसका पूरा अधिकार हुआ, पार्टी ने अपनी चालें चलनी शुरू कर दी हैं. पंजाब में गवर्नमेंट बनने के अभी एक महीने भी समय नहीं बीता है और इस बीच दो भाजपा नेताओं पर मुकदमा रेट्ज किया जा चुका है.

यह भी पढे –किसान नेताओं को पंजाब में MSP भी नहीं नसीब हुई, जानें क्यों

पंजाब पुलिस ने दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंरेट पाल सिंह बग्गा पर एक मुकदमा रेट्ज कर उनकी अरैस्टी करने की प्रयास की है. पुलिस ने बग्गा पर अपने ट्वीट-भाषणों के जरिए अरविंद केजरीवाल पर विरोधजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है.बग्गा ने आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस ने जगहीय पुलिस को सूचना दिए बिना उनके आवास पर छापेमारी कर उन्हें अरैस्ट करने की प्रयास की, जबकि इस दौरान वे वहां मौजूद भी नहीं थे. पंजाब पुलिस और बग्गा के बीच लुकाछिपी का खेल अभी भी जारी है.इसी बीच पंजाब में भाजपा के एक और नेता नवीन कुमार जिंदल पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा रेट्ज कर लिया गया है. वे दिल्ली प्रदेश भाजपा के मीडिया इंचार्ज हैं. उन पर आईटी एक्ट की धारा 66 के भीतर भी मामला रेट्ज किया गया है जिसका अर्थ है कि उन पर सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने का भी आरोप लगाया गया है.

भाजपा नेता ने कहा

नवीन कुमार जिंदल ने मीडिया से कहा कि जब से आम आदमी पार्टी पंजाब में सत्ता में आई है, उसने आम लोगों की जिंदगी को बेहतर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है, लेकिन इसी बीच उसने भाजपा नेताओं पर मुकदमे करने शुरू कर दिये हैं. इससे यह समझ आ गया है कि उसकी आने वाले समय में राजनीति किस तरह की होने वाली है.भाजपा नेता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हर मोर्चे पर असफल रहे हैं. कोरोना काल में रोगीों के इलाज से लेकर शिक्षा-स्वास्थ्य में कोई काम उन्होंने नहीं किया है, लेकिन इसके बाद भी सिर्फ प्रचार के बल पर वे अपनी राजनीति चमकाते रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे अरविंद केजरीवाल के विरूद्ध आवाज उठाना जारी ऱखेंगे चाहे इसका रिज़ल्ट कुछ भी क्यों न हो.इससे यह तो साफ हो ही गया है कि आने वाले दिनों में केंद्र गवर्नमेंट का एक और राज्य से नया मोर्चा खुलना तय हो चुका है.

यह भी पढे-इंदौर : अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीब लोगों पर हो रहा अत्याचार

Related posts

Bagpat News : काठा गांव की अलका राजा ने बढ़ाया बागपत का मान

jantanow

कौन बना यूनिसेफ इंडिया यू रिपोर्ट का एंबेसडर? अगस्त 2023 में हुईं ये 15 बड़ी नियुक्तियां

jantanow

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कई विभागों द्वारा योजनाओं के स्टाल लगवाएं गये

SachinSingh

जालौन कोंच मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से राष्ट्रीय पक्षी की मौत से मचा हड़कंप 

RamNaresh

दिल्ली में राष्ट्रीय मानव गौरव अवार्ड 2023 का हुआ भव्य आयोजन

jantanow

श्रीमद् भागवत कथा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़  

jantanow

Leave a Comment