February 5, 2023
Janta Now
Bagpat News : काठा गांव की अलका राजा ने बढ़ाया बागपत का मान
Otherउत्तर प्रदेशजिलादेशबागपतराज्य

Bagpat News : काठा गांव की अलका राजा ने बढ़ाया बागपत का मान

देश के प्रतिष्ठित जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट - एक्सएलआरआई जमशेदपुर के द सेंटर ऑफ जेंड़र इक्वलिटी एण्ड़ इन्क्लूसिव लीड़रशिप - सीजीईआईएल की चेयरपर्सन बनी बागपत की अलका राजा।एक्सएलआरआई देश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है और आर्थिक गतिविधियों में महिलाओं की बराबर भागीदारी सुनिश्चित करवाने हेतू प्रयासरत है

रिपोर्ट – विवेक जैन

Bagpat News :- बागपत के काठा गांव की रहने वाली अलका राजा ने जमशेदपुर स्थित देश के प्रतिष्ठित जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट – एक्सएलआरआई द्वारा संचालित द सेंटर ऑफ जेंड़र इक्वलिटी एण्ड़ इन्क्लूसिव लीड़रशिप की चेयरपर्सन का कार्यभाल संभाल लिया है। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट – एक्सएलआरआई जमशेदपुर के चेयरमैन विश्व प्रसिद्ध टाटा स्टील लिमिटेड़ के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टीवी नरेन्द्रन है। अलका राजा की इस उपलब्धि पर जनपद बागपत और उनके गांव काठा में खुशी की लहर है और उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़े-बड़ौत में हुआ पश्चिम उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा लग्न सगाई समारोह

यह भी पढ़े-यूपी गॉट टैलेंट में क्रिएशन ग्रुप के सिंगिंग कलाकारों ने मचाया धमाल

अलका राजा ने बताया कि देश के उद्योगजगत, शिक्षाजगत सहित विभिन्न आर्थिक गतिविधियों में लैंगिक असमानता को समाप्त कराने पर उनका मुख्य फोकस रहेगा। इसके लिए उनकी संस्था विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियानों और सम्पर्क अभियानों के माध्यम से इस दिशा में कार्य करेगी। उन्होंने देश में आर्थिक गतिविधियों में लिंग अनुपात में काफी अन्तर होने पर चिंता व्यक्त की और बताया कि वैश्विक दृष्टि से लिंग अनुपात में भारत 140 वें स्थान पर आता है। 

एक्सएलआरआई देश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है और देश को महिलाओं को दिये जाने वाले सम्मान और अधिकारों के प्रति जागरूक करता है। बताया कि हमारा संस्थान आर्थिक गतिविधियों में महिलाओं की बराबर भागीदारी सुनिश्चित करके समाज में बेहतर संतुलन बनाने के लिए प्रयासरत है और संस्थान ने वर्तमान में उनको जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है, उसको वह पूरी निष्ठा औऱ ईमानदारी के साथ निभायेंगी।

Related posts

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में विजेता बना गेटवे इंटरनेशनल स्कूल

jantanow

Uttar Pradesh election :उत्तप्रदेश उपचुनाव के नतीजे जरी सपा के गढ़ में बीजेपी की शानदार जीत

jantanow

सरकार का बड़ा फैसला पंजाब में अब नहीं चलेगा जुगाड़ू रेहड़ी

jantanow

आर्यन केस की जांच में फंसने के बाद समीर वानखेड़े की NCB से विदाई, चेन्नई हुआ तबादला

jantanow

गुमनाम शहीदों को पहचान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

jantanow

बागपत मे श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज में हुआ विदाई समारोह का आयोजन 

jantanow

Leave a Comment