January 28, 2023
Janta Now
उरई : विधायक के ट्वीट के बाद नो पार्किंग तीन हजार का बोर्ड हटा
उत्तर प्रदेशउरईजालौन

Jalaun News Today : समाजवादी पार्टीउरई विधायक के ट्वीट के बाद नो पार्किंग तीन हजार का बोर्ड हटा – JantaNow

फॉलो करे
जालौन ( उरई ) Jalaun news today मिल रही जानकारी के मुताबिक जालौन की उरई में रेलवे स्टेशन पर नो पार्किंग एरिया में वाहन खड़ा करने पर ₹500 की जगह 3000 रुपए जुर्माना वसूल किए जाने का बोर्ड लगाने का मामला तूल पकड़ गया है। कालपी से समाजवादी पार्टी विधायक विनोद चतुर्वेदी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारियों को ट्विटर पर टेग करते हुए ट्वीट किया । इस समग्र मामले में जीआरपी एसपी मोहम्मद इमरान ने उरई जीआरपी प्रभारी से जवाब तलब किया है। जवाब तलब किए जाने के बाद आनन-फानन में जीआरपी ने उरई रेलवे स्टेशन से 3000 जुर्माने के संबंधित सभी बोर्ड को हटाने का निर्णय लिया है।

उरई रेलवे ( orai railway station news )स्टेशन पर आने वाले यात्रियों एवं उनके करीबियों के लिए उरई रेलवे स्टेशन परिवहन पार्किंग करने के लिए एक जगह सुनिश्चित की गई है। इसके बावजूद भी आने वाले यात्री नो पार्किंग एरिया में गलत तरीके से वाहन खड़ा कर देते हैं । इससे आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए #जीआरपी ने नो पार्किंग एरिया पर वाहनों को खड़ा करने से रोकने के लिए जगह-जगह जुर्माने के बोर्ड लगा दिए। बोर्ड पर हिंदी भाषा स्पष्ट शब्दों में लिखा गया है कि नो पार्किंग एरिया में वाहन खड़ा करने पर ₹3000 का जुर्माना वसूल किया जाएगा।

विधायक विनोद चतुर्वेदी का ट्वीट

नो पार्किंग का नियम क्या कहता है ?

आपको बता दें कि नियमानुसार नो पार्किंग मैं वाहन खड़ा करने पर कानूनन आपको ₹500 से अधिक का जुर्माना भुगतान करने का कोई प्रावधान नहीं है। अगर यह कहा जाए कि लोगों को कानून का डर दिखाकर पार्किंग संचालकों द्वारा लूटा जा रहा है तो यह कहना कदापि गलत नहीं होगा। जुर्माने की तय सीमा से अधिक राशि वसूले जाने का मामला कालपी विधायक तक पहुंचा तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और सीएम कार्यालय जीआरपी झांसी एसपी को ट्वीट कर समग्र मामले से अवगत कराया । इसके बाद उरई रेलवे स्टेशन ₹3000 जुर्माने के संबंधित सभी बोर्ड को हटा लिया गया है कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी की इस कार्य की लोगों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।

Related posts

ज्ञानदीप स्कूल में विजेता छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

jantanow

रिवर पार्क में निकाली गयी महावीर स्वामी की भव्य रथयात्रा

jantanow

बागपत : पद्मावती धाम में डॉक्टर बनने की खुशी में करायी भक्तिमय आराधना

jantanow

Free Lpg Gas Cylinder कैसे मिलेगा !होली में फ्री गैस सिलेंडर का लाभ कैसे मिलेगा !

jantanow

मायावती का राहुल गांधी पर पलटवार, अपने गिरेबान में झांकने को कहा

jantanow

ढ़िकौली निवासी कैप्टन राज सिंह ढाका की तेहरवीं में उमड़ा जन-सैलाब

jantanow

Leave a Comment