February 5, 2023
Janta Now
दिल्ली में फ्री बिजली को लेकर अरविन्द केजरीवाल के बदले बोल
देशदेश - दुनियाराजनीतिराज्यवित्तसरकारी योजना

दिल्ली में फ्री बिजली को लेकर अरविन्द केजरीवाल के बदले बोल

दिल्ली – फ्री बिजली को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़े ऐलान किए. इसमें उन्होंने दिल्ली में बिजली पर सब्सिडी को वैक्लपिक करने की भी बात कही और वहीं दिल्ली को स्टार्ट अप हब बनाने पर भी जोर दिया.


गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने सभी लोगों को एक समान तौर दी जाने वाली बिजली की सब्सिडी व्यवस्था को खत्म कर दिया है. सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी, जो इसकी मांग करेंगे. यानी अब ये वैकल्पिक होगा. बता दें कि इस साल 17 मार्च को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को 200 यूनिट से कम बिजली खपत को फ्री कर दिया था.




सीएम केजरीवाल के कहा कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में बहुत लोगों को फ्री में बिजली मिलती है. इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है. कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए. इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें. अब हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? अगर वे कहेंगे कि चाहिए तो हम देंगे और वे कहेंगे कि नहीं चाहिए तो हम नहीं देंगे. 1 अक्टूबर से दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेगे.



Related posts

लखनऊ से आयी निरीक्षण टीम ने की डॉ विभाष राजपूत के प्रबन्धन की सराहना

jantanow

मोहम्मद इशराक खान ने दुर्गा रामलीला के कलाकारों के अभिनय की प्रशंसा की

jantanow

बागपत में हिन्दू-मुस्लिमों ने मिलकर मनाया ईद उल फितर का त्यौहार

jantanow

ढ़िकौली निवासी कैप्टन राज सिंह ढाका की तेहरवीं में उमड़ा जन-सैलाब

jantanow

डीपीएस जूनियर पब्लिक स्कूल बागपत के प्रांगण में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

jantanow

इंसानियत और दरियादिली में बनायी बागपत के नवाबों ने अपनी अमिट पहचान

jantanow

Leave a Comment