Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलादेशधर्मबागपत

आदर्श माँ के रूप में मदर्स-डे पर रूकमणी देवी को किया गया सम्मानित

रिपोर्ट – बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन

बागपत -बागपत में मदर्स-डे को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी में प्रसिद्ध समाजसेविका माता रूकमणी देवी को उपहार भेंट कर सम्मानित किया गया। बागपत के विधायक योगेश धामा सहित राजनैतिक, सामाजिक, शैक्षिक क्षेत्रों से जुड़ी अनेकों जानी-मानी हस्तियों ने मदर्स-डे पर माता रूकमणी देवी से आर्शीवाद प्राप्त किया। मदर्स-डे पर माता रूकमणी देवी के आवास पर यज्ञ आयोजित किया गया, जिसमें विश्व शांति और मानव कल्याण के लिए परमेश्वर से प्रार्थना की गयी।
आदर्श माँ के रूप में मदर्स-डे पर रूकमणी देवी को किया गया सम्मानित
राजनैतिक, सामाजिक, शैक्षिक क्षेत्रों से जुड़ी अनेकों जानी-मानी हस्तियों ने मदर्स-डे पर लिया माता रूकमणी देवी से आर्शीवाद

प्रसिद्ध समाजसेवी मास्टर राकेश मोहन गर्ग ने बताया कि माता रूकमणी देवी, महान स्वतंत्रता सेनानी स्व लाला अर्जुन सिंह की धर्मपत्नी है और इनका परिवार हमेशा से ही समाजसेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है और जरूरतमंद लोगों की सहायता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। बताया कि माता रूकमणी देवी के अच्छे संस्कारों की वजह से परिवार के समस्त लोग धार्मिक व समाजसेवी है और देशहित में यथा सामर्थ्य निरन्तर योगदान करते है। माता रूकमणी देवी का परिवार समाज के सभी धर्म-सम्प्रदाय के लोगो में बहुत सम्मानित परिवार है और यह परिवार इंसानियत को सर्वोपरि मानते हुए निस्वार्थ भाव से हर किसी की सहायता करता है। कहा कि माता रूकमणी देवी में एक आदर्श माँ होने के सभी गुण विद्यमान है और हम सब ऐसी महान माँ का कोटि-कोटि धन्यवाद करते है और उनको नमन करते है।

आदर्श माँ के रूप में मदर्स-डे पर रूकमणी देवी को किया गया सम्मानित
मदर्स-डे पर रूकमणी देवी के आवास पर हुआ यज्ञ का आयोजन, विश्व शांति, मानव कल्याण के लिए की परमेश्वर से प्रार्थना
 इस अवसर पर आचार्य धन कुमार शास्त्री, समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता, संतोष गुप्ता, अखिल गुप्ता, गरिमा उर्फ महिमा गुप्ता, संजय जिंदल, सुदेश जिंदल, अशोक गुप्ता-सूरजमल विहार, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, सुरेश जिंदल, मनोज आर्य, दीपक गोयल, पंकज गुप्ता, अश्वनी जिंदल, अनुराग जिंदल, राकेश गुप्ता, विनित बंसल, विनोद गुप्ता, रजत गोयल, चमन प्रधान, तेजपाल प्रधान, अतुल जिंदल, गौरव आर्य, अनिल जिंदल, आनंद जिंदल, नितिन गर्ग, भारती गर्ग, संजय गर्ग, अनिल गांधी, डॉ रामलाल, प्रदीप नैन, वीरेंद्र त्यागी, प्रमोद जैन, मनोज मित्तल, विभा जैन, तरस चंद जैन, अभिषेक अग्रवाल सहित सैंकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related posts

बड़ौत के ईमली वाले मन्दिर में जन्माष्टमी पर लगी श्रद्धालुओं की भीड़

jantanow

UNFCCC YOUNGO के सदस्य बने अमन, पृथ्वी शिखर सम्मेलन के चर्चा बिंदुओं पर देंगे राय।

VedanshBaghpat

विश्व दृष्टि दिवस पर लायंस क्लब बागपत ने लगाया फ्री आई कैंप

VivekJain

जालौन: भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पूजा शुक्ला ने अनुसूचित बस्ती वाले बूथों पर मनाया भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस

BhupendraSingh

Flipkart Sale date : सस्ते में खरीद पाएंगे हर एक सामान, 80 परसेंट तक होगा डिस्काउंट

jantanow

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल 2022-23 सत्र का परीक्षा परिणाम घोषित

jantanow

Leave a Comment