January 27, 2023
Janta Now
ईएमटी सचिन और पायलट रवि ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव
उत्तर प्रदेशजिलादेशबागपतराज्य

ईएमटी सचिन और पायलट रवि ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव

रिपोर्ट – बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन

बागपत -102 एम्बुलेंस सेवा बागपत ही नही बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में लोगों की आपात स्थिति में सहायता करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। सोमवार की सुबह साढ़े तीन बजे जैसे ही 102 नम्बर पर फोन करके बिनौली ब्लॉक के ग्राम बिजवाड़ा निवासी सोनू ने एम्बुलेंस सेवा को अवगत कराया कि उसकी पत्नी रेनू को बहुत अधिक प्रसव पीड़ा हो रही है, तुरंत कार्यवाही करते हुए एम्बुलेंस सेवा ने ईएमटी सचिन कुमार और पायलट रवि कुमार को बिजवाड़ा भेजा। सचिन और रवि तुरन्त बिजवाड़ा पहुंचे और बिना किसी देरी के रेनू को एम्बुलेंस में शिफ्ट किया और जिला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिनौली लेकर चल दिये।

– सरकारी अस्पताल जाने के लिए 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा पूरी तरह निशुल्क, आपात स्थिति से निपटने के लिए एम्बुलेंस के स्टॉफ को किया गया है प्रशिक्षित – राजन कुमार
जिस समय रेनू को लेकर एम्बुलेंस जिला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिनौली जा रही थी, तभी रास्ते में रेनू की प्रसव पीड़ा बहुत अधिक बढ़ गयी। सचिन कुमार और रवि कुमार ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए एम्बुलेंस को सड़क के किनारे लगाया और महिला का एम्बुलेंस में ही सुरक्षित प्रसव कराया। इसके बाद जच्चा-बच्चा को सामुदायिक स्वाथ्य केन्द्र बिनौली में भर्ती करा दिया गया। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं।
ईएमटी सचिन और पायलट रवि ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव
बिनौली ब्लॉक के ग्राम बिजवाड़ा की रेनू नाम की महिला को जिला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिनौली लेकर जा रहे थे एम्बुलेंस पर तैनात ईएमटी और पायलट

एम्बुलेंस प्रभारी राजन कुमार ने बताया कि आकस्मिक स्थिति के लिए एम्बुलेंस में डिलीवरी किट उपलब्ध रहती है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एम्बुलेंस के स्टॉफ को पूरी ट्रेनिंग दी गयी है। बताया कि 102 एम्बुलेंस सेवा पूरी तरह से निःशुल्क है। यह सेवा गर्भवती महिलाओं व 2 साल तक के बच्चों को घर से सरकारी अस्पताल और सरकारी अस्पताल से घर तक लाने और ले जाने का कार्य करती है। उन्होंने सचिन और रवि की आपात स्थिति में सुरक्षित प्रसव कराने के लिए सराहना की।

Related posts

Ganesh Chaturthi 2022 : गणेश चतुर्थी पर बड़ा बाजार बागपत में स्थापित हुई गणेश मूर्ति

jantanow

बड़ौत के ईमली वाले मन्दिर में जन्माष्टमी पर लगी श्रद्धालुओं की भीड़

jantanow

56 वर्षों बाद प्रकाशित हुई बागपत की नीरा आर्य नागिन की आत्मकथा

jantanow

प्रसिद्ध संत उद्धव स्वरूप ब्रहमचारी निभा रहे है सनातन धर्म के प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका

jantanow

छपरौली में धूमधाम से मनाया गया रत्न वृष्टि महामहोत्सव

jantanow

महाराष्ट्र की तरह अब दिल्ली और पंजाब में होगी सियासत की लड़ाई

jantanow

Leave a Comment