January 27, 2023
Janta Now
युवक को ऑनलाईन मोबाइल खरीदना पड़ा महंगा, गंवाए 80 हजार
टेक्नोलॉजीदेशदेश - दुनियाराज्यवित्त

युवक को ऑनलाईन मोबाइल खरीदना पड़ा महंगा, गंवाए 80 हजार

नई दिल्ली - कहा जाता हे की शौक बड़ी चीज है, लेकिन कई बार यह शौक इतना महंगा पड़ जाता है कि इंसान को इसके लिए  भारी  कीमत चुकानी पड़ती है। एक युवक के साथ ऐसा ही हुआ है जहां 15 रुपये में मिल रहे फोन के चक्कर में एक शख्स को 80 हजार रुपये की चपत खानी पड़ी है।




यह समग्र मामला हरियाणा के बहादुरगढ़ का है, जहा मयंक नाम के एक युवक ऑनलाईन सस्ता मोबाइल खरीदना महंगा पड़ गया है। मयंक के मुताबिक उसने पुराना सामान बेचने वाली ऑनलाईन साइट पर अपने लिए एक मोबाइल फोन देखा था । जिसके बाद उसने वेबसाइट पर फोन का विज्ञापन डालने वाले व्यक्ति से सपंर्क किया ।फोन बेचने वाले व्यक्ति से बातचीत होने के बाद सौदा 15 हजार रुपये में तय हो गया। जिसके बाद फोन की डिलीवरी और पेमेंट के लिए दोनो में बात हुई और सेलर ने मयंक को एक बारकोड सेंड करते हुए पेमेंट करने को कहा ।



आपको बता दें कि यह कोड मयंक को WhatsApp पर सेंड कर दिया गया जिसे स्कैन करके पेमेंट करनी थी। जिसके बाद मयंक ने WhatsApp पर मिले कोड को जैसे ही स्कैन किया, उसके पास बैंक ट्रांजेक्शन्स के मैसेज आने शुरू हो गए। और एक के बाद एक करते हुए उसके बैंक खाते से कुल 80 हजार रुपये निकल गए।

जैसे ही उसको ठगी का अहसास हुआ सबसे पहले मयंक ने बैंक निकासी ब्लॉक करवाई।बाद में जब उस फ्रॉड से संपर्क साधा गया तो वह टाल-मटोल करने लगा। कुछ ही देर बाद ऑनलाईन साइट पर फोन बेचने वाले व्यक्ति का फोन नंबर ही बंद हो गया।मामले को लेकर मयंक ने शिकायत दर्ज करवाई है। अभी तक हालांकि उसके पैसे वापिस नहीं मिले हैं लेकिन इस तरह की वारदात आम आदमी को चेताती है कि उन्हें ऑनलाईन शॉपिंग करने वक्त और सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदते समय कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।



Related posts

पाबला गांव में हुआ जय बाबा बस्ती वाले का भव्य जागरण और भण्ड़ारा

jantanow

Jalaun: कोचिंग के बाहर छात्राओं ने एक दूसरे पर की लात घूंसो की बौछार, वीडियो वायरल

jantanow

आईएबीसी ने किया डॉ किरण बेदी की पुस्तक फियरलेस गवर्नेंस का विमोचन

jantanow

जालौन की नई DM कौन है जानिए…

jantanow

UP Ration Card Surrender ang Recovery : राशन कार्ड सरेंडर रिकवरी करने के लिए कोई नया आदेश जारी नहीं हुआ : योगी सरकार

jantanow

Leave a Comment