January 27, 2023
Janta Now
साई धाम में छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी नैपकिन वितरित किए
उत्तर प्रदेशजिलादेशराज्य

साई धाम में छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी नैपकिन वितरित किए

फरीदाबाद -साई धाम में मंगलवार को यूनिचार्म इंडिया और आई यू सोशल फाउंडेशन के सहयोग से छात्राओं को निशुल्क सेनिटरी नैपकीन वितरीत किए। इस मौके पर यूनिचार्म इंडिया से आई अंकिता ने सेनिटरी नैपकिन के लाभ समझाते हुए बताया कि माहवारी प्राकृतिक प्रक्रिया है। ये चौंकाने वाला आंकडा है कि भारत में मात्र 15 प्रतिशत लड़कियां ही पैड का इस्तमाल करती हैं। गंदे कपडे के प्रयोग से कैंसर जैसी बीमारियां हो सकती हैं।


साई धाम में संस्थापक अध्यक्ष डा. मोतीलाल गुप्ता ने शिरडी साई बाबा स्कूल की छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कन्याओं को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए और अपने आस पड़ोस की लड़कियों को भी पढ़ाना चाहिए। उन्होंने छात्राओं के अभिभावकों से आवाहन किया कि बेटियों की शादी 21 वर्ष से पहले न करें क्योंकि कम उम्र में शरीर पूरी तरह से परिपक्व नहीं होता।

स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से महिला शक्ति को प्रदर्शित किया। साथ ही एक लघु नाटिका के माध्यम से मासिक धर्म से जुड़ी हुई भ्रांतियों के विषय में बताया। साई धाम द्वारा किये जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर आई टू यू सोशल फाउंडेशन से आई अलिशा ने कहा कि समाज को  इस प्रकार की संस्थाओं की आवश्यकता है। साई धाम व डा. गुप्ता स्वयं में प्रेरणा के स्रोत हैं। हमारी संस्था साई धाम के साथ जुड़कर कार्य करेगाी और अन्य संस्थाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी। कार्यक्रम में 300 स्कूली छात्राओं के साथ-साथ प्रधानाचार्या बीनू शर्मा व शिक्षिकाएं भी शामिल रहीं। कार्यक्रम का संचालन आजाद शिवम दीक्षित ने किया।


Related posts

बसौद गांव में स्वतंत्रता दिवस पर निकाली गई तिरंगा यात्रा

jantanow

धूमधाम से मनाया गया ग्रोवे स्कूल का वार्षिकोत्सव

jantanow

उत्तर भारत के प्रसिद्ध जैन तीर्थ में हुई मंगल कलशो की स्थापना

jantanow

भारतीय नोटों पर भगवान श्री कृष्ण की फोटो प्रकाशित कराने की मांग

jantanow

मोहम्मद इशराक खान ने दुर्गा रामलीला के कलाकारों के अभिनय की प्रशंसा की

jantanow

आऊत बाबा मन्दिर में हुआ जागरण, हवन, कीर्तन और भंडारे का आयोजन

jantanow

Leave a Comment