January 28, 2023
Janta Now
Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावों के बीच केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान आया सामने
Otherउत्तर प्रदेशजिलादेशधर्मराजनीतिराज्य

Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावों के बीच केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान आया सामने

Gyanvapi Masjid :- वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे के तीसरे दिन हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा सामने आया है. हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन की ओर से ज्ञानवापी मस्जिद में वजु की जगह/कुएं में 12 फिट 8 इंच का शिवलिंग होने का बड़ा दावा किया गया है. इसके बाद स्थानीय अदालत ने उस स्थान को सील करने का आदेश दिया है ।जिस जगह पर कथित तौर पर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है. इन दावों के बीच इस पूरे मामले पर अब योगी सरकार के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है.

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर वाराणसी में ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है.’ उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘”सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिये, लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है. बाबा की जय, हर हर महादेव.’

आपको बताते चले कि वाराणसी में सोमवार को लगातार तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य संपन्न हुआ. तीसरे दिन परिसर में सर्वे खत्म कर बाहर निकले हिंदू पक्ष के वकील ने वजुखाने के पास कुएं में शिवलिंग मिलने का दावा कर दिया. इसके बाद वह इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गए.

हिंदू पक्ष की तरफ से कोर्ट से अपील की गई कि, ‘16.5.2022 को कमीशन की कार्रवाई के दौरान मस्जिद कॉम्प्लेक्स के अंदर शिवलिंग पाया गया है. यह बहुत ही महत्वपूर्ण साक्ष्य है. कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए CRPF कमांडेंट को आदेशित किया कि वह इसे सील कर दें. वाराणसी के डीएम को आदेशित किया जाए कि वह वहां मुसलमानों का प्रवेश वर्जित कर दें. मात्र 20 मुसलमानों को नमाज अदा करने की इजाजत दी जाए और उन्हें वजू करने से भी रोक दिया जाए.’इस अपील पर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर ने आदेश देते हुए कहा, “वाराणसी के डीएम को आदेशित किया जाता है कि जिस स्थान पर शिवलिंग मिला है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दें और सील किए गए स्थान पर किसी भी व्यक्ति के प्रवेश को वर्जित किया जाता है.”

हालांकि इस पूरे मामले में मुस्लिम पक्ष ने अलग दावा किया है. मुस्लिम पक्ष के वकील ने कहा, "शिवलिंग नहीं मिला है. सर्वे की कार्रवाई खत्म हो गई है. यह अदालत तय करेगी कि शिवलिंग मिला है या नहीं. प्रतिवादी पक्ष ने कमीशन की कार्रवाई का पूरा सहयोग किया.

Related posts

Ola cabs की फ्रेंचायजी दिलाने के नाम पर 28 लाख की ठगी करने वाले अन्तर्राजिय अभियुक्त व अभियुक्ता गिरफ्तार

jantanow

श्री बालाजी रामलीला खेकड़ा में केवट ने श्रीराम को पार करायी नदी

jantanow

जनता वैदिक डिग्री कॉलेज में हुआ टीडब्लू न्यूज चैनल का शुभारम्भ

jantanow

मदन मोहन मालवीय के जीवन से प्रेरणा ले सभी : हरीश चौधरी

jantanow

त्रिलोक तीर्थ में धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ गुरूमन्दिर प्रतिष्ठा महोत्सव

jantanow

प्रसिद्ध संत उद्धव स्वरूप ब्रहमचारी निभा रहे है सनातन धर्म के प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका

jantanow

Leave a Comment