Janta Now
गुजरात : सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे
Otherगुजरातजिलादेशदेश - दुनियाराज्य

गुजरात : सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे

नई दिल्ली  – गर्मियों में लोग पानी ज्यादा पीते हैं लेकिन पैकेज्ड वाटर इंडस्ट्री में पानी की मांग ऐसी है कि उत्पादन घट रहा है। पिछले एक महीने में पैकेज्ड पानी की बोतलों की मांग तीन गुना हो गई है। खुदरा में पानी बेचने वालों को वह मात्रा नहीं मिल रही है, जिसकी उन्हें जरूरत है। हालांकि, डिस्ट्रीब्यूटर्स के मुताबिक रोजाना 50,000 रैक या 6 लाख बोतल (1 लीटर) पानी बेचा जा रहा है। इस हिसाब से सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे हैं।



पिछले एक महीने में लोगों ने 36 करोड़ रुपये का पानी खरीदा-पिया है। डिस्ट्रीब्यूटर्स का कहना है कि उनके जलापूर्ति प्रोडक्शन हाउस 100 फीसदी क्षमता के साथ पैकेज्ड वॉटर बॉटल का उत्पादन कर रहे हैं लेकिन डिमांड ऐसी है कि डिमांड में कटौती कर पानी की बोतलों की सप्लाई की जा रही है.20 लीटर जग पानी की आपूर्ति एक बोतलबंद पानी की बोतल की तुलना में अधिक है। इस 30:70 के कारोबार में 20 लीटर पानी ज्यादा आता है लेकिन खर्चा कम आता है। छोटे कार्यालय-दुकानों में जहां 2 दिन में 1 जग भरवाया जाता था, अब हर तीन दिन में 2 गुड़ की मांग हो रही है।



वर्तमान में कोरोना के मामले कम होने के कारण भी मामले बढ़े हैं। ऐसे मौकों पर लोग 500 और 250 एमएल की बोतल मंगवाते हैं। वितरकों का कहना है कि 500 ​​मेहमानों के साथ सामान्य अवसर पर भी 3,000 से अधिक बोतलों का ऑर्डर दिया जा रहा है।



Related posts

इंसानियत की रक्षा के लिए जमीयत उलेमा ए हिन्द पहुॅंचे विभिन्न धर्मो के विद्धान

jantanow

प्रसिद्ध जैन तीर्थ में माता की आराधना कर मनायी शादी की वर्षगांठ

jantanow

डाक्टर संजय तोमर को लोकपाल गुप्ता सम्मान मिलने से जनपद बागपत में खुशी की लहर

jantanow

बारातियों से भरी बस की टक्कर, 5 की मौत छत काटकर सवारियों को बाहर निकाला

jantanow

21 अगस्त को बागपत-गाजियाबाद जैन तीर्थ पर पहुॅंचेंगे हजारो श्रद्धालुगण

jantanow

समाजसेवी तेजपाल सिंह यादव को सैकड़ों लोगो ने दी श्रद्धांजलि

VivekJain

Leave a Comment