January 27, 2023
Janta Now
महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार:पेट्रोल मॉडल से बड़ी साइज में आ रही है XUV300 ईवी SUV, 2023 तक होगी लॉन्च
टेक्नोलॉजीदेशदेश - दुनियाराज्यवित्त

महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार:पेट्रोल मॉडल से बड़ी साइज में आ रही है XUV300 ईवी SUV, 2023 तक होगी लॉन्च

नई दिल्ली – महिंद्रा ने अपनी XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन SUV लॉन्च करने की एलान कर दिया है। इसे 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह इस साल अगस्त में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस प्लान और EV कॉन्सेप्ट ‘बोर्न इलेक्ट्रिक विजन’ से भी पर्दा उठाएगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेंगे, जो हमें अगले कैलेंडर ईयर की पहली तिमाही में मिलने की उम्मीद है।” उन्होंने आगे कहा कि इसे XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन कहा जाता है, लेकिन यह सब 4 मीटर वाले बेस मॉडल की तुलना में 4.2 मीटर लंबा होगा।

नई हेडलाइट और नया डिजाइन किया गया फॉग लैंप मिलेगा

XUV300 इलेक्ट्रिक SUV को महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (MESMA) पर डिजाइन किया जा रहा है ,जो ब्रांड की पहला प्रोडक्शन मॉडल है। इसमें एक्सटीरियर फीचर्स के लिए एक नई हेडलाइट, नया डिजाइन किया गया फॉग लैंप और फॉग लैंप हाउसिंग दिया जाएगा। वहीं, इसमें बाकी इलेक्ट्रिक कार की तरह एक बंद ग्रिल और नए अलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं।




250 से 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज मिल सकती है
अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV को 350V का बैटरी पावर दिया गया है। जिसमें बाद में एक ज्यादा पावर 380V वर्जन के शामिल होने की भी उम्मीद है। वहीं बैटरी रेंज की बात करें तो इसमें भी XUV300 को दो रेंज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। XUV300 इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर 250 से 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज दे सकती है। इसके आलवा यह कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जिसमें LG केम का खास भारत के लिए बनाई गई बैटरी सेल होगी।

कीमत क्या रहेगी
XUV300 के ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत 13 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है। कयास लगाए जा रहे है कि इसकी शुरुआती कीमत नेक्सन EV के बराबर होगी और टॉप वैरिएंट की कीमत MG ZS EV और हुंडई कोना EV के समान होगी।




Related posts

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए: ऑनलाइन पैसे कमाने के 5 वास्तविक तरीके

jantanow

मुलायम सिंह यादव साम्प्रदायिक सौहार्द की अनुपम मिसाल थे – अंकुर जैन

jantanow

किसान नेताओं को पंजाब में MSP भी नहीं नसीब हुई, जानें क्यों

jantanow

सेंट एंजेल्स स्कूल में हुई फुटबॉल प्रतियोगिता में रेड हाउस बना विजेता

jantanow

श्री राम कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

जनता वैदिक डिग्री कॉलेज में हुआ टीडब्लू न्यूज चैनल का शुभारम्भ

jantanow

Leave a Comment