January 27, 2023
Janta Now
Weather Update: आज से तीन दिनों तक 5 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट
Otherउत्तर प्रदेशजिलादेशराज्य

Weather Update: आज से तीन दिनों तक 5 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

नई दिल्ली -(Weather Update) पिछले महीने के आखिर में मॉनसून ने केरल में दस्तक दी थी। इसके बाद से अन्य राज्यों की ओर बढ़ रहा है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के राज्यों में झमाझम बरसात होने की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है। मौसम विभाग ने आज से तीन दिनों तक कम से कम पांच राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। IMD ने इसको लेकर सिलसिलेवार ट्वीट्स किए हैं।



बता दें कि मौसम विभाग(Weather Update) के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम में बदलाव आएगा। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16 से 18 जून तक भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा, वेस्टर्न हिमालयन रीजन में भी आज से बारिश होगी।इसके अलावा, 17 जून को जम्मू, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मालूम हो कि इन राज्यों में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में व्यापक वर्षा हो चुकी है।



इन राज्यों में 5 दिन तक बारिश का अलर्ट ( Weather Update )

पिछले महीने के आखिर में मॉनसून ने केरल में दस्तक दी थी। इसके बाद से अन्य राज्यों की ओर बढ़ रहा है। दक्षिण के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो आज से अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में बारिश हो सकती है। IMD के अनुसार, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, केरल, माहे, कर्नाटक के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी। इसके अलावा, 15-17 जून तक तेलंगाना में, 15 से 18 जून के बीच तमिलनाडु में, कर्नाटक में 16 से 19 जून के बीच और गोवा में 18 व 19 जून के दौरान बारिश होने वाली है।



Related posts

Pm Kisan : जिन किसानों को सम्मान निधि के 2000 रुपये नही मिले उनके लिए काम की खबर

jantanow

अग्निपथ विरोध के पीछे कोचिंग संस्थान की क्या है भूमिका ?

jantanow

पक्का घाट मंदिर बागपत में जन्माष्टमी पर काटा गया 21 किलो का केक

jantanow

जालौन में योगी ने की तोहफों की बारिश , अब गांव भी बनेंगे स्मार्ट

jantanow

LIVE UPDATES : क्यों अहम है इस बार का मानसून सत्र? इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

jantanow

राजस्थान में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की तरह डबल इंजन की सरकार बनना तय

jantanow

Leave a Comment