January 28, 2023
Janta Now
Draupadi Murmu आज राष्ट्रपति पद के लिए भरेगी अपना नामांकन
उत्तर प्रदेशदेशराजनीतिराज्य

Draupadi Murmu आज राष्ट्रपति पद के लिए भरेगी अपना नामांकन

Draupadi Murmu आज राष्ट्रपति पद के लिए भरेगी अपना नामांकन

नई दिल्लीराष्ट्रपति (President) पद के चुनाव में NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू [Draupadi Murmu] आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. संसद परिसर में दाखिल होने वाले मुर्मू के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारियां कर ली हैं.इसके लिए पार्टी ने अपने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों को दिल्ली बुला लिया है.

Draupadi Murmu आज राष्ट्रपति पद के लिए भरेगी अपना नामांकन
Draupadi Murmu will file her nomination for the post of President today

साथ ही राज्यों में भी कार्यक्रम करने का प्लान किया है. कई राज्यों के सीएम दिल्ली पहुंचे जो बड़े गुरुवार देर शाम तक दिल्ली पहुंच चुके थे. उनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेता शामिल थे. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की. पीएम नरेंद्र मोदी होंगे पहले प्रस्तावक सूत्रों के अनुसार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के आज होने वाले नामांकन के समय पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी मुर्मू के नामांकन पत्र के पहले प्रस्तावक होंगे. जबकि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई दूसरे वरिष्ठ नेता भी प्रस्तावक और अनुमोदक के रूप में शामिल होंगे. द्रौपदी मुर्मू ने कई नेताओं से की मुलाकात राष्ट्रपति पद का नामांकन दाखिल करने के लिए द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) भी दिल्ली पहुंच चुकी हैं.

 

गुरुवार को उन्होंने पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. वे आज दोपहर 12 बजे अपना नॉमिनेशन कर सकती हैं. इस पद के लिए 18 जुलाई को चुनाव होगा. उनके सामने विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को उतारा है. नए राष्ट्रपति को 25 जुलाई को पद की शपथ दिलाई जाएगी. कई पार्टियों ने किया मुर्मू का समर्थन इन चुनाव में NDA के पास अपने 48 प्रतिशत वोट हैं, जबकि नवीन पटनायक की BJD ने भी द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को समर्थन देने की घोषणा की है. मेघालय मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (MDA) भी उनके समर्थन में आ गया है. आंध्र प्रदेश के सीएम और वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ने भी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. ऐसे में द्रौपदी मुर्मू का देश का अगला राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है.

Related posts

दर्दनाक! प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर सूटकेस में भरा शव, पुलिस भी हुई हैरान

jantanow

बसौद गांव में स्वतंत्रता दिवस पर निकाली गई तिरंगा यात्रा

jantanow

PM kisan : क्या पति पत्नी दोनों को मिल सकते हैं 6 हजार ?

jantanow

घर पर अकेली बहन को चचेरे भाई ने बाथरूम में ले जाकर…

jantanow

जल के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं: मंगेश कौशिक

jantanow

बदायूं राजपाल शर्मा एडवोकेट के यहां भगवान विश्वकर्मा  पूजन किया

jantanow

Leave a Comment