January 28, 2023
Janta Now
खेकड़ा की उर्वशी जैन ने किया आईसीएसई बोर्ड 2022 में जिला टॉप
उत्तर प्रदेशजिलाबागपत

खेकड़ा की उर्वशी जैन ने किया आईसीएसई बोर्ड 2022 में जिला टॉप

रिपोर्ट – बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

खेकड़ा की बेटी उर्वशी जैन द्वारा आईसीएसई बोर्ड 2022 की दसवी परीक्षा में जिला बागपत टॉप करने पर खेकड़ा नगर में खुशी की लहर छायी हुयी है। खेकड़ा के लोग बेटी की इस उपलब्धि पर फूले नही समा रहे हैं। भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय संयुक्त मंत्री व जैन एकता मंच उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जनेश्वर दयाल जैन ने बताया कि वे उर्वशी जैन को इस उपलब्धि पर बधाई देते है। उर्वशी जैन ने जैन समाज को गौरवान्वित किया है और शीघ्र ही उनकी संस्था द्वारा उर्वशी जैन को सम्मानित किया जायेगा। खेकड़ा जैन समाज के अध्यक्ष जिनेश जैन और महामंत्री सुमेर जैन ने उर्वशी जैन के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए खेकड़ा जैन समाज की और से जल्द एक सम्मान समारोह आयोजित करने को कहा।

प्रसिद्ध समाजसेवी स्व लाला महावीर प्रसाद जैन की पड़पोत्री के 10वीं कक्षा में जनपद टॉप करने पर खेकड़ा वासियों में खुशी की लहर

खेकड़ा जैन मिलन के अध्यक्ष मनोज जैन ने बताया कि उर्वशी के पड़दादा लाला स्व महावीर प्रसाद जैन एक प्रसिद्ध समाजसेवी थे। अंग्रेजो के समय में वह खेकड़ा नगर पंचायत के चेयरमैन रहे। उन्होंने धर्मशाला और मन्दिर बनवाने के साथ-साथ जीवनपर्यन्त अनेकों मानव भलाई के कार्य किये। बताया कि उर्वशी के दादा अशोक जैन, दादी इन्द्रा जैन सहित इनका पूरा परिवार धार्मिक प्रवृत्ति का है और सामर्थ्य अनुसार जरूरतमंदो की सहायता करता है। कहा कि उर्वशी की माता पूनम जैन नारी सशक्तिकरण का अनूपम उदाहरण है।

 उर्वशी के पिता नितिन जैन के देहांत के बाद उन्होंने हिम्मत नही हारी और दोनों बच्चो का पालन-पोषण इस प्रकार किया कि बच्चों को कभी भी पिता की कमी महसूस नही होने दी। बताया कि उर्वशी के भाई उदय जैन ने भी 2 वर्ष पहले आईसीएसई बोर्ड की दसवी परीक्षा में जिला टॉप किया था। इस बार उसने 12वीं के पेपर दिये है और रिजल्ट का इंतजार कर रहा है।

Related posts

मैक्स व मेडिसिटी हॉस्पिटल ने की कैंसर जागरूकता पर प्रेस कांफ्रेंस

jantanow

नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर बढ़ाया भारत का मान : अजीत सिंह

jantanow

राम-रावण की सेना में भयंकर युद्ध के बाद हुआ रावण का दहन

jantanow

पंचमुखी शिव मंदिर में धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

jantanow

बालाजी रामलीला में हुआ खर और दूषण का वध

jantanow

बागपत की जिला टॉपर हर्षिता जैन को किया सम्मानित

jantanow

Leave a Comment