Janta Now
Baghpat News in hindi
बागपत

Baghpat News : बाबा बैद्यनाथ धाम पावला बागपत में देशभर से पहुॅंचे हजारो श्रद्धालुगण

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत ( Baghpat News )के पावला बेगमाबाद गांव में महर्षि वाल्मीकि और भगवान परशुराम के समकालीन माने जाने वाले बाबा बैद्यनाथ धाम में छठ मेले महोत्सव को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। देशभर के विभिन्न राज्यों से आये हजारो श्रद्धालुगणों ने बाबा की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। मेले का विधिवत शुभारम्भ श्री सिद्ध बाबा श्याम गिरी सवाई मठ शास्त्रीपार्क से आये श्री पंचदशमनाम जूना अखाड़ा के श्री महंत रमण गिरी जी महाराज, बैद्यनाथ धाम पावला के मुख्य पुजारी गजानंद गिरी जी महाराज, बागपत के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और देश के विभिन्न भागों से आये अनेकों सिद्ध साधु-संतो के कर-कमलों द्वारा किया गया। बाबा बैद्यनाथ के 1113 वें छठ मेले में देश के अनेकों सिद्ध साधु-संतो और क्षेत्र की प्रसिद्ध धार्मिक, राजनैतिक, शैक्षणिक, प्रशासनिक व सामाजिक हस्तियों ने शिरकत की। बाबा बैद्यनाथ धाम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रद्धालुओं द्वारा सैकड़ों पीतल के घंटे बाबा के चरणों में भेंट किये गये।

 


1113 वें छठ मेले में देश के अनेकों सिद्ध साधु-संतो और क्षेत्र की प्रसिद्ध धार्मिक, राजनैतिक, शैक्षणिक व सामाजिक हस्तियों ने की शिरकत


 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि संजय डीलर ने बताया कि बाबा के इस धाम में सच्चे मन से मांगने वाले कभी खाली हाथ नही जाते, जिन श्रद्धालुओं की मन्नत पूर्ण होती है वह बाबा के दरबार में अपनी सामर्थ्य के अनुसार पीतल का घंटा भेट करते है। हर वर्ष बाबा के दरबार में सैंकड़ो-हजारों की संख्या में पीतल के घंटे भक्तों द्वारा चढ़ाये जाते है। राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता और मंदिर के कोषाध्यक्ष यशराम धामा ने बताया कि गांव के हर धर्म के लोगों के यहॉं पर आज के दिन बाबा का खीर और पूड़े का प्रसाद बनता है। हर धर्म के लोग अपने परिवार और रिश्तेदारों सहित बाबा के दरबार में अपनी हाजरी लगाने आते है। बाबा के छठ मेले में भंड़ारे के साथ-साथ रागनी, दंगल, जागरण जैसे अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

 


महर्षि वाल्मीकि और भगवान परशुराम के समकालीन माना जाता है बागपत के पावला बेगमाबाद गांव में स्थित बाबा बैद्यनाथ का यह धाम


मेले में लगी विभिन्न समानों की सैंकड़ो दुकानों से लोगों ने खरीदारी की। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के झूलों का आनन्द लिया। बाबा बैद्यनाथ धाम के छठ मेले को सफल बनाने में मंदिर समिति के अध्यक्ष श्योराज सूबेदार, कोषाध्यक्ष यशराम धामा, सचिव विक्रम धामा, जेबीबी सेवादल के समस्त सदस्यों सहित समस्त ग्रामवासियों का अहम योगदान रहा। इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी संजय डीलर निबाली, मास्टर दिनेश वर्मा बागपत, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित पत्रकार विपुल जैन, अनिल जैन पावला, नवीन जैन, सुनील वशिष्ट पावला, मनोज प्रधान, नीरज कौशिक, सतीश प्रधान, मुकेश धामा सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।



Related posts

बली गांव में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आजाद हिन्द फौज का स्थापना दिवस

jantanow

Baghpat News : पुलिस अधीक्षक बागपत ने किया बालाजी रामलीला का झंडा पूजन

jantanow

शिक्षित युवा से बनेगा विकसित भारत: अमन कुमार

VedanshBaghpat

जैन समाज बागपत ने मनाया अजितनाथ भगवान का जन्म व तप कल्याणक महोत्सव

jantanow

गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने सीखे योग के मूलमंत्र

jantanow

सीडीएस पब्लिक स्कूल में बच्चों ने बनाई मनमोहक रंगोली

VivekJain

Leave a Comment