Janta Now
Baghpat News In Hindi -सच्चाई और ईमानदारी के पुरोधा थे लोकपाल गुप्ता
बागपत

बागपत : सच्चाई और ईमानदारी के पुरोधा थे लोकपाल गुप्ता

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन

बागपत : लोकपाल गुप्ता को एक कामयाब आडिट ऑफिसर के रूप में जाना जाता है। वह बागपत शुगर मिल में वर्ष 1980 से वर्ष 1986 तक सीनियर ऑडिटर के पद पर कार्यरत रहे। उन्होंने पूरी मेहनत, ईमानदारी व लगन के साथ कार्य किया और अपनी एक विशेष पहचान बनायी। वह सभी कार्यों में निपुण थे। वह मानवता को सभी धर्मो से ऊपर मानने वाले शख्स थे और सभी धर्मो के लोगों का आदर सम्मान किया करते थे।

Baghpat News In Hindi -सच्चाई और ईमानदारी के पुरोधा थे लोकपाल गुप्ता


यह भी पढ़ेpm kisan yojana 12th installment date 2022 | PM Kisan Yojna | 12वी किस्त को लेकर बड़ी खबर इस दिन खाते में आएंगे 2 हजार रुपए

वह एक सकारात्मक सोच वाले व्यक्ति थे और कभी भी विपरित परिस्थितियों से नही धबराते थे। उनका मानना था कि मनुष्य का एक ही धर्म है और वह है मानवता। हम इस दुनिया में इंसान बनकर आए है तो सिर्फ इसलिए कि हम मानव की सेवा कर सकें। बागपत शुगर मिल से जाने के बाद वह डिस्ट्रिक्ट ऑडिट ऑफिसर रामपुर के पद पर वर्ष 1990 तक रहे। आगरा से वर्ष 1992 में रीजनल ऑडिट अफसर के पद से रिटायर हो गए।

यह भी पढ़े ayushman bharat card apply online 2022

उन्होंने अपना आवास चंदौसी में बनाया और वहां स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करते रहे। उन्होंने अपने आवास में 8 से 10 स्टूडेंट्स को रहने की जगह उपलब्ध कराई तथा उनका उत्साहवर्धन करते रहे। वर्ष 2011 में उनका परलोक गमन हो गया। अब उनके पुत्र सौरभ गुप्ता उनके नक्शे कदम पर चलकर देश व समाज की सेवा में लगे हुए है। वह रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की जहाज निर्माण कंपनी माझगांव डॉक बिल्डर्स लिमिटेड के महाप्रबंधक है, जो हम सबके लिए बहुत ही गौरव की बात है।

Related posts

ऐतिहासिक रहा सेंट एंजेल्स पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव-2023

jantanow

श्री राम कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

नराकास बागपत ने कालिंदी धारा डिजिटल पत्रिका का किया विमोचन, राजभाषा शील्ड की भी घोषणा की

jantanow

मुलायम सिंह यादव साम्प्रदायिक सौहार्द की अनुपम मिसाल थे – अंकुर जैन

jantanow

शिव कुमार फौजी का हुआ जवाहरपुर मेवला में ऐतिहासिक स्वागत

jantanow

बागपत के खैला में आयोजित हुआ विशाल वन महोत्सव सम्मान समारोह

jantanow

Leave a Comment