January 28, 2023
Janta Now
Baghpat News Today : निरपुडा की शैली जैन व वैभव जैन ने किया गांव का नाम रोशन
बागपत

Baghpat News Today : निरपुडा की शैली जैन व वैभव जैन ने किया गांव का नाम रोशन

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Baghpat News Today : निरपुडा की शैली जैन व वैभव जैन ने किया गांव का नाम रोशन निरपुडा गांव की रहने वाली शैली ने दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर व वैभव जैन ने ऐमजॉन कंपनी में शानदार पैकेज पर प्लेसमेंट लेकर घर-परिवार व गांव का नाम रोशन किया है। इसको लेकर उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। ग्रामीण परिवेश में बागपत जिले के एक छोटे से गाँव निरपुड़ा के पूर्व फौजी स्वर्गीय चमनलाल जैन के साधारण से संयुक्त परिवार ने कभी सोचा भी नही था कि इस माहौल में उनके घर से मेधावी निकल कर आएंगे।



यह भी पढ़े – टटीरी के अभिमन्यु गुप्ता व पंकज गुप्ता को मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान

चार पुत्रो के परिवार में आज 18 सदस्य है। बचपन से बालको में पढ़ने की ललक लगी और परिवार का भी भरपूर समर्थन मिला। शुरुआती शिक्षा बुढाना के शारदे धाम विद्यालय से प्राप्त की। उसके बाद दो बालक जवाहर नवोदय बघरा चले गये। आज बड़े बेटे सुमेश जैन का बड़ा पुत्र ऋषभ जैन इंजीनियर बन कर कम्पनी में कार्यरत है। उससे छोटी शैली जैन दिल्ली पुलिस में दरोगा और सी जी एल से लेखा परीक्षा अधिकारी नियुक्त हुई।



उसने एस एस सी सी पी ओ क्रेक कर मेरिट में स्थान बनाया और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर में सलेक्शन लिया। तत्पश्चात एस एस सी सी जी एल क्रेक कर लेखा परीक्षा अधिकारी पद पर सलेक्ट हुई। अब उसका यू पी एस सी का लक्ष्य है। उससे छोटी पुत्री दीपशिखा जैन एम बी ए कर प्रतिष्ठित कम्पनी में एच आर पद पर नियुक्त है और सबसे छोटे पुत्र वैभव जैन एन आई टी जयपुर ने ऐमजॉन कम्पनी में प्लेसमेंट लेकर अपने परिजनों ग्राम और क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया है, उनके छोटे भाई बहन भी मेधावी है।.

Related posts

समाजसेवी जयचंद दरोगा की तेहरवीं में उमड़ी लोगों की भीड़

jantanow

2023 में होगा भगवान परशुराम के सबसे विशाल मन्दिर का प्राण प्रतिष्ठा-महोत्सव

jantanow

लायंस क्लब बागपत ने शिक्षकों को राधाकृष्णन अवार्ड से किया सम्मानित

jantanow

आदर्श माँ के रूप में मदर्स-डे पर रूकमणी देवी को किया गया सम्मानित

jantanow

Ganesh Chaturthi 2022 : गणेश चतुर्थी पर बड़ा बाजार बागपत में स्थापित हुई गणेश मूर्ति

jantanow

विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित हुआ नौवां अटल सम्मान समारोह

jantanow

Leave a Comment