February 1, 2023
Janta Now
मनोज-जैन-खेकड़ा
धर्मबागपत

खेकड़ा : बालाजी रामलीला के मनोज जैन बने बागपत में मुख्य आकर्षण का केन्द्र

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामलीला मंचन में खेकड़ा निवासी मनोज जैन के अभिनय को जनपद बागपत में खूब सराहा गया। उन्होंने इस बार बालाजी रामलीला खेकड़ा में हनुमान, नारद, कैकई और देवी दरबार के पंड़ो का दमदार अभिनय किया। घर-परिवार द्वारा दी गयी धार्मिक शिक्षाओं से ओत-प्रोत मनोज जैन बचपन से ही भगवान श्रीराम के किरदार से सबसे अधिक प्रभावित है और रामायण को जीवन का उद्धार करने वाला प्रमुख ग्रंथ मानते है। मनोज जैन लगभग 20-22 वर्ष की उम्र से ही रामलीला में विभिन्न किरदारों का अभिनय करते आ रहे है। वर्ष 2019 से वह श्री बालाजी रामलीला खेकड़ा में अभिनय कर रहे है।



खेकड़ा-न्यूज़

इससे पहले वह श्री धार्मिक रामलीला खेकड़ा से जुड़े हुए थे जहां पर रावण, कुम्भकरण जैसे महत्वपूर्ण किरदारों के दमदार अभिनय ने उनको एक अलग पहचान दी। बालाजी रामलीला के प्रधान नितिन जैन ने बताया कि मनोज जैन एक मिलनसार और हंसमुख व्यक्ति है। अपने शानदार व्यक्तित्व से हर धर्म और हर वर्ग के लोगों में विशेष स्थान रखते है। श्री बालाजी रामलीला कमेटी के संरक्षक आनंद यादव ने बताया कि मनोज जैन जिस भी किरदार का अभिनय करते है उसमें पूरी तल्लीनता से प्रवेश कर जाते है और गंभीरता से उस पात्र का मंचन करते है।



मनोज-जैनश्री बालाजी रामलीला के डायरेक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि मनोज जैन वर्तमान में श्री बालाजी रामलीला के मीड़िया प्रभारी है और रामलीला के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। मनोज जैन से बात की तो उन्होने बताया कि वह बालाजी रामलीला में कई वर्षो से विभिन्न किरदारों का अभिनय करते आ रहे है। मनोज जैन ने उनके अभिनय को जन-जन तक पहुॅंचाने में एक अच्छा प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए श्री बालाजी रामलीला कमेटी के संरक्षक आनंद यादव, प्रधान नितिन जैन, डायरेक्टर राजेश शर्मा सहित समस्त कमेटी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।



Related posts

खेकड़ा रामलीला : मारीच वध से लेकर राम-सुग्रीव मिलन तक का हुआ भव्य मंचन

jantanow

पंचमुखी शिव मंदिर में धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

jantanow

बागपत के प्रसिद्ध जैन तीर्थो को देखने पहुॅंचे हरियाणा के बच्चे

jantanow

प्रसिद्ध जैन तीर्थ में माता की आराधना कर मनायी शादी की वर्षगांठ

jantanow

लाउडस्पीकर अजान विवाद : धार्मिक परिसर से बाहर ना आए आवाज : योगी

jantanow

जेवर एयरपोर्ट का नाम मुलायम सिंह यादव एयरपोर्ट रखा जाये : दीपक यादव

jantanow

1 comment

marizonilogert October 19, 2022 at 10:05 am

Great site! I am loving it!! Will come back again. I am bookmarking your feeds also

Reply

Leave a Comment