February 5, 2023
Janta Now
बागपत के हलालपुर में स्थित है बाबा मोहनराम का दिव्य धाम
धर्मबागपत

बागपत के हलालपुर में स्थित है बाबा मोहनराम का दिव्य धाम

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत के हलालपुर में स्थित है बाबा मोहनराम का दिव्य धाम

बागपत ( Baghpat )के हलालपुर गांव में स्थित बाबा मोहनराम जी के धाम की गिनती दिल्ली एनसीआर के प्रमुख तीर्थ स्थलों में की जाती है। बाबा मोहनराम जी के इस धाम में हर वर्ष लाखों की संख्या में देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालुगण पहुॅंचते है और बाबा की पूजा-अर्चना करते है। धाम के परिसर में बाबा मोहनराम जी की दिव्य ज्योति सहित अनेकों देवी-देवताओं की सुन्दर प्रतिमाएं विराजमान है जो हर किसी का मन मोह लेती है। बताया जाता है कि बाबा मोहनराम ने अपने परम भक्त डाक्टर तेजबीर सिंह खोखर को दर्शन देकर महर्षि वेद व्यास जी के इस पवित्र आश्रम स्थल पर बाबा का मन्दिर बनाने की आज्ञा दी।




बागपत के हलालपुर में स्थित है बाबा मोहनराम का दिव्य धामतेजबीर सिंह ने बाबा की आज्ञा का पालन करते हुए इस स्थान को खरीदकर उस पर बाबा का बड़ा ही भव्य मंदिर और आश्रम बनवा दिया और बाबा के प्रसिद्ध तीर्थस्थल बाबा मोहनराम काली खोली धाम राजस्थान से बाबा की दिव्य अखण्ड़ ज्योति को इस पवित्र मंदिर में लाकर प्रज्जवलित कर दिया, जिससे मंदिर आलौकिक शक्तियों से सम्पन्न हो गया। इस धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की मुरादें पूरी होने लगी और इस धाम की ख्याति दूर-दराज क्षेत्रों में फैल गयी। वर्तमान में यह दिव्य मन्दिर सभी धर्माे की आस्था का मुख्य केन्द्र माना जाता है।



बागपत के हलालपुर में स्थित है बाबा मोहनराम का दिव्य धाम
बाबा मोहनराम जी की दिव्य ज्योति सहित अनेकों देवी-देवताओं की सुन्दर प्रतिमाओं से सुसज्जित इस मंदिर में हर वर्ष देश-विदेश से लाखों की संख्या में पहुॅंचते है श्रद्धालुगण

वर्तमान में बाबा मोहनराम जी के परम भक्त डाक्टर तेजबीर सिंह खोखर को पीठाधिपति भगवान वेद व्यास धर्मपीठ अखंड़ भूमण्ड़लाधीश्वर धर्मचक्रवर्ती अनन्त श्री विभूषित जगदगुरू वल्लभाचार्य महाप्रभु वैद्यराज डाक्टर तेजबीर सिंह खोखर के नाम से जाना जाता है। डाक्टर तेजबीर सिंह खोखर ने बताया कि बाबा मोहनराम के इस पवित्र स्थान को बाबा मोहनराम आश्रम देव भूमि, कृष्ण तीर्थ, वेद व्यास धर्मपीठ आदि नामों से भी जाना जाता है। बताया कि इस धाम में बाबा की कृपा बरसती है और यहां से कोई श्रद्धालु खाली हाथ नही जाता। बाबा हर किसी की मुरादें पूरी करते है।



Related posts

गणतंत्र दिवस पर डीपीएस में रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

jantanow

खेकड़ा रामलीला : रावण का किरदार देखने पहुॅंचे हजारों की संख्या में लोग

jantanow

जनपद बागपत में कावड़ियों को नही होगी कोई परेशानी

jantanow

प्रसिद्ध जैन संत विज्ञान सागर महाराज का 2 दिसम्बर को होगा बागपत में मंगल प्रवेश

jantanow

Baghpat Breaking News : धूमधाम के साथ मनाया गया तंवर स्वच्छ पर्यावरण संस्था का स्थापना दिवस

jantanow

पुलिस वालों का हमेशा ऋणी रहेगा देश – विपुल जैन

jantanow

1 comment

marizonilogert October 21, 2022 at 11:57 am

I like this site so much, saved to bookmarks.

Reply

Leave a Comment