Janta Now
नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने मनाया अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस
बागपत

नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने मनाया अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत  : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम कैनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बागपत में आयोजित किया गया। जाने-माने सामाजिक कार्यकर्त्ता और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।




नेहरू युवा केन्द्र बागपत की लेखा सहायक आंचल श्योराण ने अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह दिवस आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए स्वयं की प्रेरणा अथवा इच्छा से कार्य करने वाले लोगों को समर्पित है। कहा कि इस दिन का मुख्य उद्देश्य लोक कल्याण के लिए लोगों और विभिन्न प्रकार के संगठनों को स्वेच्छिक योगदान के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे समाज और विश्व का भला हो। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र बागपत के सक्रिय स्वयंसेवकों एवं युवा मंडलों के अध्यक्षों को विपुल जैन और आंचल श्योराण द्वारा देशहित में किये जा रहे स्वेच्छिक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।




विपुल जैन द्वारा सभी स्वयंसेवकों की निस्वार्थ भाव से समाज सुधार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए प्रशंसा की गयी। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अरूण तिवारी व कैनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बागपत के निदेशक शशि कुमार यादव द्वारा स्वयं सेवकों को दूरसंचार के माध्यम से अन्तराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस की बधाई दी गई। कार्यक्रम में नीतीश भारद्वाज, देवांश, सुषमा, गगन, आकाश, साहिल सहित नेहरू युवा केन्द्र बागपत के अनेकों स्वयंसेवक उपस्थित थे।



Related posts

अनोखी पहल: पत्र लेखन से विश्वभर में नदी संरक्षण की अलख जगाएगा उड़ान

VedanshBaghpat

न्यू ऐरा पब्लिक स्कूल में बच्चों को बाल विवाह/बाल अपराध मुक्त बागपत बनाने का दिलाया संकल्प

VedanshBaghpat

गेटवे इंटरनेशनल स्कूल ने सड़क सुरक्षा के प्रति किया लोगों को जागरूक

jantanow

बागपत जिले में मनाया गया भगवान शांतिनाथ का निर्वाण महोत्सव

jantanow

जानलेवा फायरिंग कर भाग रहे 4 बदमाशों को बागपत पुलिस ने दबोचा

jantanow

बागपत के खैला में आयोजित हुआ विशाल वन महोत्सव सम्मान समारोह

jantanow

Leave a Comment