January 28, 2023
Janta Now
नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने मनाया अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस
बागपत

नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने मनाया अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत  : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम कैनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बागपत में आयोजित किया गया। जाने-माने सामाजिक कार्यकर्त्ता और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।




नेहरू युवा केन्द्र बागपत की लेखा सहायक आंचल श्योराण ने अन्तराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह दिवस आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए स्वयं की प्रेरणा अथवा इच्छा से कार्य करने वाले लोगों को समर्पित है। कहा कि इस दिन का मुख्य उद्देश्य लोक कल्याण के लिए लोगों और विभिन्न प्रकार के संगठनों को स्वेच्छिक योगदान के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे समाज और विश्व का भला हो। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र बागपत के सक्रिय स्वयंसेवकों एवं युवा मंडलों के अध्यक्षों को विपुल जैन और आंचल श्योराण द्वारा देशहित में किये जा रहे स्वेच्छिक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।




विपुल जैन द्वारा सभी स्वयंसेवकों की निस्वार्थ भाव से समाज सुधार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए प्रशंसा की गयी। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अरूण तिवारी व कैनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बागपत के निदेशक शशि कुमार यादव द्वारा स्वयं सेवकों को दूरसंचार के माध्यम से अन्तराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस की बधाई दी गई। कार्यक्रम में नीतीश भारद्वाज, देवांश, सुषमा, गगन, आकाश, साहिल सहित नेहरू युवा केन्द्र बागपत के अनेकों स्वयंसेवक उपस्थित थे।



Related posts

Baghpat News : बागपत के व्यापारियों ने सोनीपत जनपद में जाकर की कावड़ियों की सेवा

jantanow

जनता वैदिक डिग्री कॉलेज में हुआ टीडब्लू न्यूज चैनल का शुभारम्भ

jantanow

बागपत शहर के शिव भूमिया मंदिर पर लगे गणेश भंडारे में उमड़ी लोगों की भीड़

jantanow

हलालपुर के प्रसिद्ध तीर्थ में हुई महान संत धन्ना जाट की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा

jantanow

बागपत में फीस्ट डे ऑफ सेंट जोसेफ द वर्कर पर हुई विशेष प्रार्थना सभाएं

jantanow

रिवर पार्क में निकाली गयी महावीर स्वामी की भव्य रथयात्रा

jantanow

Leave a Comment