Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलाबागपत

भारतीय जैन महासंघ द्वारा लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

आज बागपत नगर में प्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय प्रमिला जैन और समाजसेवी स्वर्गीय ज्ञानचन्द जैन की स्मृति में अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद और भारतीय जैन महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में एक निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर लगाया गया। निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर में बीपी, शुगर, एनसीवी, बीएमडी, ईसीजी आदि की जॉंच की गयी।

शिविर में डाक्टरों द्वारा हड्डी रोग, हदय रोग, त्वचा रोग, पेट रोग, छाती रोग जैसी अनेकों बीमारियों से ग्रसित मरीजों को देखा गया ओर उनको निशुल्क परामर्श दिया गया। इस अवसर पर आये डाक्टरों ने लोगों को बीमारियों से बचने के टिप्स दिये गये और लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया गया। भारतीय जैन महासंघ के उत्तर प्रदेश मंत्री और जैन एकता मंच के प्रभारी मंत्री व बागपत के जिला मंत्री राजा जैन ने बताया कि निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर में 250 लोगों ने अपनी जॉंच करायी।

 

इस अवसर पर शिविर आयोजनकत्ताओं द्वारा डाक्टरों को उनके मानव भलाई के लिए किये जा रहे कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। शिविर में भारतीय जैन महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री अखिलेश जैन, जैन एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश जैन, जैन एकता मंच के राष्ट्रीय महामंत्री प्रमोद जैन सहित अनेकों पदाधिकारी उपस्थित रहे और सभी ने अपने संबोधन में शिविर के आयोजनकर्त्ताओं की जमकर प्रशंसा की। भारतीय जैन महासंघ के उत्तर प्रदेश मंत्री राजा जैन और उनके भाई भारती जैन ने शिविर में आये अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद के डाक्टरों, भारतीय जैन महासंघ के पदाधिकारियों और सदस्यों, आमंत्रित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर दिनेश जैन अमीनगर सराय, अमित जैन टटीरी, जिला मंत्री पारस जैन, जिला उपाध्यक्ष वासु जैन, शंकर, सन्नी जैन, बबीता जैन, खुशी जैन, परी जैन, सलोनी जैन, गौरी जैन सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related posts

यूनिजिफ के डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राष्ट्रीय शिक्षाविद सम्मान 2023 समारोह में देशभर के शिक्षक होंगे शामिल

jantanow

इस मंदिर में तीनों पहर बदलता है माता का स्वरुप

jantanow

बागपत के प्रसिद्ध पीरो में शुमार है निवाड़ा का बाबा ताहर खां पीर

jantanow

शिक्षित युवा से बनेगा विकसित भारत: अमन कुमार

VedanshBaghpat

गरीबों की मसीहा भगवती देवी की तेहरवीं में उमड़ी भारी भीड़

jantanow

International Yoga 2023 : विश्व कल्याण और जगत उत्थान की राह प्रशस्त कर रहा है योग का विज्ञान

jantanow

Leave a Comment