February 1, 2023
Janta Now
प्रवासी भारतीय दिवस के सफल आयोजन के लिए आईएबीसी ने की मीट
देश - दुनिया

प्रवासी भारतीय दिवस के सफल आयोजन के लिए आईएबीसी ने की मीट

रिपोर्ट : शिकागो, विवेक जैन।

भारत के इंदौर में 8 से 10 जनवरी 2023 को होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस को सफल बनाने के लिए शिकागो के हॉफमैन एस्टेट इलिनोइस के मैरियट नॉर्थवेस्ट में प्रवासी भारतीय दिवस पीबीडी प्रमोशनल कम्यूनिटी मीट का आयोजन किया गया। मीट का आयोजन इंड़ियन अमेरिकन बिजनेस काउंसिल आईएबीसी एवं कांसूलेट जनरल ऑफ इंड़िया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। मीट का नेतृत्व भारत के राजदूत सोमनाथ घोष ने किया। मीट में आये 20 सामुदायिक संगठनो ने 8 से 10 जनवरी 2023 को भारत के इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस में भाग लेने के लिए अपना पूर्ण समर्थन दिया। मीट में भारतीय अमेरिकी व्यापार परिषद के अध्यक्ष अजीत सिंह ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि प्रवासी भारतीय दिवस में भारतीय अमेरिकियों का पर्याप्त प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक मिशन है।




शिकागो

उन्होने आयोजित बैठक को सफल बनाने के लिए भारतीय राजदूत सोमनाथ घोष, बैठक में आये समस्त सामुदायिक संगठनो, अमरबीर घोमन, हैरी घोमन आदि का धन्यवाद किया। अजीत सिंह ने इस अवसर पर घोषणा की कि आईएबीसी शिकागो में जौलाई 2023 में ग्लोबल इंड़िया कोनक्लेव की मेजबानी करेगा जिसमें भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा में भारतीय प्रवासियों द्वारा दिये गये योगदान को सेलीब्रेट किया जायेगा। डॉ भरत बरई ने अधिक से अधिक संख्या में भारतीय अमेरिकियों से एनआरआई दिवस में भाग लेने की जोरदार वकालत की। इस अवसर पर इलिनोइस मेड़िकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ श्रीनिवास रेड्डी ने कोरोना महामारी के दौरान राष्ट्र के पुननिर्माण में प्रवासी भारतीयों की महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराया। मैरियट नॉर्थवेस्ट के सीईओ श्री अमरबीर घोमन ने मीट में आये अतिथियों का स्वागत किया और मीट में शामिल होने वाले समस्त प्रवासी भारतीय संगठनों और उनके प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।




इंदौर शहर के महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर इंदौर में प्रवासी भारतीयोें का ऐतिहासिक स्वागत होगा। इंदौर के पूर्व महापौर और भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी प्रवासी भारतीयों से प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने का आहवान किया। एफआईए के अध्यक्ष सुनील शाह ने कहा कि फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन प्रवासी भारतीय दिवस में अच्छा प्रतिनिधित्व देने के लिए पूरी मेहनत करेगी। मीट में मध्य प्रदेश एसोसिएशन के आनंद तिवारी ने इस अवसर पर इंदौर शहर की सुंदरता पर एक शानदार पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया।




कीर्ति कुमार रावूरी ने इस आयोजन के लिए मध्यस्थ के रूप में कार्य किया। कार्यक्रम में शिकागो मेडिकल सोसायटी के डॉ वेमुरी मूर्ति ने बात की। विनेश विरानी, आईएबीसी के कार्यकारी उपाध्यक्ष ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कौंसुलर अधिकारी विनोद गौतम, रंजीत सिंह और टीडी भूटिया सहित समस्त सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।



.



Related posts

UP Ration Card Surrender ang Recovery : राशन कार्ड सरेंडर रिकवरी करने के लिए कोई नया आदेश जारी नहीं हुआ : योगी सरकार

jantanow

गौरीपुर मीतली गांव में स्थित है बाबा मोहन राम का चमत्कारी धाम

jantanow

बागपत जिले में मनाया गया भगवान शांतिनाथ का निर्वाण महोत्सव

jantanow

जनपद में चल रहा आयुष्मान पखवाड़ा, सूची में शामिल शेष लाभार्थियों के बनेगे : नि:शुल्क आयुष्मान कार्ड

jantanow

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए: ऑनलाइन पैसे कमाने के 5 वास्तविक तरीके

jantanow

स्वर्गीय वीरसैन की तेहरवीं में पहुॅंचे राष्ट्रीय स्तर के किसान नेता

jantanow

Leave a Comment