Janta Now
मैक्स ने आस्था अस्पताल में शुरू की गैस्ट्रो और एचपीबी कैंसर के मरीजों के लिए ओपीडी
उत्तर प्रदेशटेक्नोलॉजीदेशबागपतराज्य

मैक्स ने आस्था अस्पताल में शुरू की गैस्ट्रो और एचपीबी कैंसर के मरीजों के लिए ओपीडी

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

जनपद बागपत के बड़ौत शहर के आस्था अस्पताल (Aastha Hospital) में दिल्ली एनसीआर के प्रमुख अस्पतालों में शुमार मैक्स Max सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) पटपड़गंज ने गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और हेपाटो पैनक्रिएटोबिलियरी एचपीबी कैंसर के मरीजों के लिए अपनी ओपीडी सेवा लॉन्च की। ओपीडी की शुरुआत मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज में जीआई एंड एचपीबी ऑनकोसर्जरी के कंसल्टेंट डॉक्टर सुभाशीष दास की मौजूदगी में हुई।




डॉक्टर सुभाशीष दास ने इस अवसर पर बताया कि आस्था अस्पताल बड़ौत में महीने के हर चौथे मंगलवार को इस ओपीडी में जनपद बागपत के मरीज अपनी बीमारी को एक्सपर्ट डाक्टरों को दिखा सकेंगे। बताया कि पिछले कुछ वर्षों से, हमारे देश में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और एचपीबी कैंसर के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसा इसलिए भी ज्यादा हो रहा है कि क्योंकि लोग इस विषय के बारे में जागरूक नहीं है। ग्लोबाकैन इंडिया 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कैंसर (cancer) के जितने कुल मरीज हैं उनमें गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और एचपीबी कैंसर के मरीजों की संख्या 18 फीसदी से ज्यादा है। हर गुजरते साल के साथ ये संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस तरह के कैंसर जानलेवा होते हैं और इनसे मानव शरीर को अलग-अलग तरह से नुकसान होते हैं।



मैक्स अस्पताल ( Max Hospital )पटपड़गंज में विशेषज्ञ डॉक्टर्स हैं जो कैंसर मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया करा रहे हैं। एक ही छत के नीचे मरीजों को कीमोथेरेपी और रेडिएशन थेरेपी दी जा रही हैं। इस तरह के नए ट्रीटमेंट मेथड्स मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहे हैं। बड़ौत में ये ओपीडी शुरू करने का हमारा मकसद जनपद बागपत के मरीजों को बीमारी के बारे में सही परामर्श देना है, ताकि वो सही वक्त पर इस जानलेवा बीमारी के बारे में समझ सकें और वक्त पर अच्छा इलाज पाकर अपना सामान्य जीवन जी सकें। बताया कि कैंसर के इलाज में जीआई मिनिमली इनवेसिव सर्जरी एक शानदार माध्यम है जिसमें ब्लड लॉस काफी कम होता है, मरीज की जल्दी रिकवरी होती है और अस्पताल में भी कम वक्त तक रुकना पड़ता है। इस अवसर पर अरूण भार्गव, शिवांश कपूर, युवराज कक्कड़, सामाजिक कार्यकर्ता विपुल जैन बागपत सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।



Related posts

भारतीय जैन महासंघ द्वारा लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच शिविर

jantanow

05 वर्षों में ग्राम पंचायत नायकापार का समुचित विकास करने का लक्ष्य – मंटू सिंह

jantanow

आगरा : ऑटो ड्राइवर हेलमेट पहनकर क्यू करता है ड्राइविंग जानिए….

jantanow

शिकोहाबाद होटल के कमरों में इस हाल में थे लड़के-लड़कियां, फिर पड़ी रेड़… दृश्य देख पुलिस हुई हैरान 

SachinSingh

खेकड़ा : श्री धार्मिक रामलीला खेकड़ा में कुंभकर्ण के वध तक हुआ भव्य मंचन

jantanow

बागपत में धूमधाम के साथ मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस 

jantanow

Leave a Comment