Janta Now
' मेरे  पिता ही मेरा यौन शोषण करते थे 'उनसे बचने के लिए मैं बिस्तर के नीचे छुप जाया करती थी : स्वाति मालीवाल 
देशराज्य

‘मेरे पिता ही मेरा यौन शोषण करते थे ‘उनसे बचने के लिए मैं बिस्तर के नीचे छुप जाया करती थी : स्वाति मालीवाल 

Jantanow : दिल्ली महिला आयोग द्वारा आयोजित समारोह में महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (swati maliwal) अपने पिता पर ही यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। यह कार्यक्रम स्वाति इंडिया हैबिटेट सेंटर में 11 मार्च शनिवार 2023 को आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी पहुंची थी । उन्होंने इस दौरान अपने पिता पर ही गंभीर आरोप लगाए और उन्होंने आगे कहा कि उनकी मां ,मोसी,मौसा जी और नाना-नानी ने उन्हें इस मुसीबत से बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि उनके पिता उन्हें बहुत बुरी तरह से बचने के लिए बचने के लिए बिस्तर के नीचे छिप जाया करती थी । 




' मेरे  पिता ही मेरा यौन शोषण करते थे 'उनसे बचने के लिए मैं बिस्तर के नीचे छुप जाया करती थी : स्वाति मालीवाल 

दिल्ली महिला आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए स्वाति मालीवाल (swati maliwal) ने कहा कि ”  जब मैं बहुत छोटी थी तब मेरे पिता मेरा शोषण किया करते थे ” बहुत मारते पीटते हैं स्वाति ने कहा कि जब वह घर आते थे तो मैं डरी सहमी रहती थी मुझे बहुत डर लगता था।  कई बार तो उनसे बचने के लिए बिस्तर के नीचे छुप जाती थी और हमेशा ही दिमाग में नए-नए आइडिया लाती थी की  किस तरीके से महिलाओं को और बच्चों का शोषण करने वालों को सबक सिखाउगी । 

पत्रकारों से बात करते हुए स्वाति मालीवाल (swati maliwal) ने उन दिनों को याद किया जब वह छोटी थी उन्होंने कहा कि मुझे वह दिन आज भी याद है जब मेरे पिता मेरे बाल पकड़कर दीवार से सिर मार देते थे , मुझे बहुत चोट लगती थी बहुत दर्द होता था , खून बहता था ,मैं बहुत तड़पती थी । स्वाति ने आगे कहा कि अत्याचार सहन करने वाला इंसान हूं दूसरे का दर्द समझ सकता है ।  अत्याचार सहन कर करके इतना मजबूत हो जाता है कि वह अकेला ही पूरा सिस्टम हिला देता है । 




आपको बता दें कि स्वाति दिल्ली महिला आयोग द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंची थी दिल्ली महिला आयोग की तरफ से संघर्ष करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया था  । स्वाति मालीवाल अवार्ड पाने वाली महिला को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को किसी भी तरह का अत्याचार सहन नहीं करना चाहिए। शोषण करने वाला व्यक्ति घर का हो या बाहर का उसके खिलाफ अपनी आवाज जरूर उठाना चाहिए। 


Related posts

खेकड़ा में धूमधाम के साथ मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह

jantanow

PM Kisan Updates: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

jantanow

मुंबई : लाउडस्पीकर विवाद बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप

jantanow

बागपत में हिन्दू-मुस्लिमों ने मिलकर मनाया ईद उल फितर का त्यौहार

jantanow

विकसित भारत के लिए एकता महत्वपूर्ण, अंतर्राष्ट्रीय समुदायों से ले सीख

jantanow

Jalaun News:58 लाख रुपये के गबन मामले में वर्तमान व तत्कालीन DPRO निलंबित

RamNaresh

Leave a Comment