Janta Now
UP Board result 2023 date
उत्तर प्रदेशराज्यशिक्षा

UP Board result 2023 date class 10th,12th | यूपी बोर्ड का रिजल्ट कब आएगा 2023 | upmsp.edu.in

UP Board result : नमस्कार साथियों प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 मार्च 2023 यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू होगा.  मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राज्य शिक्षा विभाग ने मूल्यांकन करने के लिए 1,43,933 परीक्षार्थियों को शॉर्टलिस्ट किया है. इस वर्ष लगभग 3.19  करोड़ छात्रों की यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन होगा . राज्य भर के 258 केंद्रों पर परीक्षकों द्वारा यह मूल्यांकन किया जाएगा . 




UP Board result 2023 date

UP Board result 2023 date

आपको बताते चलें कि एक बार सभी मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद UPMSP अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10 और 12 के लिए यूपी बोर्ड UP Board result के परिणाम जारी करेगी  . परिणाम आने की कोई निश्चित तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है. अगर पिछले वर्ष की बात करें तो मूल्यांकन प्रक्रिया पूरा होने के लगभग 40 दिनों के बाद यूपी बोर्ड के परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है . पिछले वर्ष यूपी बोर्ड के परिणाम 18 जून 2022 को घोषित किए गए थे. हालांकि UPMSP 12 से 15 दिनों में मूल्यांकन प्रक्रिया पूर्ण कर देता है और परिणाम 40 दिन बाद वेबसाइट पर  सार्वजनिक घोषित करता है. इन्हीं आंकड़ों को  मद्देनजर रखते हुए यह आशंका जताई जा रही है कि वर्ष 2023 में यूपी बोर्ड के परिणाम 10 मई तक आने की उम्मीद की जा सकती है.



UP Board result 2023 : इस तारीख से रिजल्ट देखें

LIC-Agent
विज्ञापन

हालांकि अभिभावकों और छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि यूपी बोर्ड रिजल्ट UP Board result 2023 की रिलीज करने की तारीख और समय की अधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है .जैसे ही घोषणा होती है तिथि और समय UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर अपलोड कर दी जाएगी .UP Board result 2023 एक बार तिथि निश्चित होने के बाद छात्र एवं छात्राएं बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ एवं https://upresults.nic.in/  पर जाकर अपना रिजल्ट कुछ ही सेकंड में चेक कर सकते हैं . रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यार्थी के पास उसका  बैठक क्रमांक एवं जन्मतिथि अनिवार्य होगी . साथियों हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको कैसी लगी कृपया कमेंट करके जरूर बताएं, और यूपी रिजल्ट से जुड़ी हर अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को ऑन करें आने वाले हर की जानकारी आपको सबसे पहले प्राप्त हो. 

 



Related posts

एसपीएस में गणतन्त्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

गुजरात, सौराष्ट्र में भारी बारिश के बीच अब तक 14 की मौत, 31,000 लोगों को निकाला गया

jantanow

आगरा यमुनाएक्सप्रेसवे पर बस और कार में हुई टक्कर, कार सवार 5 लोग जिंदा जले

jantanow

दीपावली जैसा सजाया गया जन्माष्टमी पर बड़ौत का ठाकुरद्वारा मन्दिर

jantanow

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

jantanow

E Shram card family ID link online Process

jantanow

Leave a Comment