Janta Now
नीरा अमृत
बागपत

जमनादास गुप्ता को किया गया नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Google News

 

 

बागपत को गौरवान्वित करने वाले रिजर्व बैंक ऑफ इण्ड़िया के पूर्व जनरल मैनेजर जमनादास गुप्ता को उनके धार्मिक व समाजसेवी कार्यो के लिए नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित किया गया। नीरा अमृत सम्मान समिति की ओर से प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता व नेशनल अवार्डी विपुल जैन ने जमनादास गुप्ता को शॉल, पटका, पगड़ी पहनाकर, नीरा अमृत सम्मान का प्रतीक चिन्ह व गौमाता का प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

नीरा अमृत सम्मान धार्मिक, शैक्षिक, सामाजिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान करने वाली शख्सियतों को प्रमुख समाजसेवी रामसेवक शर्मा- अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी व डाक्टर हिमांशु शर्मा- अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी के माध्यम से प्रदान किया जाता है। रामसेवक शर्मा वर्तमान में एनएस पब्लिक स्कूल काठा में एकेडमिक डायरेक्टर व डाक्टर हिमांशु शर्मा बिनौली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्य कर रहे है।

डाक्टर हिमांशु शर्मा ने बताया कि जमनादास गुप्ता मूल रूप से बागपत के निवासी है और वर्तमान में पश्चिम विहार दिल्ली में रह रहे है। वह धार्मिक और सामाजिक कार्यो में तन-मन व धन से महत्वपूर्ण योगदान करते है और जरूरतमंद लोगों की सामर्थ्य के अनुसार हर सम्भव मद्द करते है। कहा कि जमनादास गुप्ता इंसानियत को गौरवान्वित करने वाली एक महान शख्सियत है। लोगों को उनके महान जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

डाक्टर हिमांशु शर्मा ने समाज में छुपी हुई प्रतिभाओं को देश व दुनिया के सामने लाने के लिए विपुल जैन की प्रशंसा की। विपुल जैन ने बताया कि नीरा अमृत एक कुशल प्रधानाचार्य और महिला सशक्तिकरण का अनुपम उदाहरण थी। वह बहुत ही धार्मिक और समाजसेवी प्रवृति की महिला थी। उन्ही के नाम पर नीरा अमृत सम्मान समाज की विशिष्ट व अनुपम प्रतिभाओं और शख्सियतों को प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर सत्यप्रकाश गुप्ता बागपत, अनिल गुप्ता पश्चिम विहार दिल्ली आदि उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस ओबीसी के जिला अध्यक्ष बने प्रमोद गोस्वामी

VivekJain

बली गांव में धूमधाम के साथ मनाया गया गोपाष्टमी पर्व

jantanow

जनता वैदिक डिग्री कॉलेज में हुआ टीडब्लू न्यूज चैनल का शुभारम्भ

jantanow

Inspirational: राज्य स्तरीय गंगा सम्मान से विभूषित हुई बागपत की होनहार सुषमा त्यागी

VedanshBaghpat

यूपी के 20 वर्षीय युवा को अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने विशेषज्ञों के पैनल में किया शामिल, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

jantanow

बागपत मे श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज में हुआ विदाई समारोह का आयोजन 

jantanow

Leave a Comment