Janta Now
Scholarship New Update 2023 |🔥Up scholarship latest news today
EducationScholarshipउत्तर प्रदेशसरकारी योजना

Scholarship New Update 2023 |🔥Up scholarship latest news today

Scholarship New Update 2023 |🔥Up scholarship latest news today

Scholarship New Update 2023: दोस्तों जैसा कि आप सभी लोगों को मालूम है कि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के विद्यार्थियों को भारत सरकार एवं अन्य संस्थानों द्वारा उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है. दोस्तों आप सभी को बताते चलें कि स्कॉलरशिप में आवेदन करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. छात्रवृत्ति व शुल्क के ऑनलाइन आवेदन में अब छात्र को अपने पिता का भी आधार कार्ड और पैन कार्ड देना अनिवार्य कर दिया गया है. 
Scholarship New Update 2023 |🔥Up scholarship latest news today
Up scholarship latest news today

क्योंकि भारत देखा जा गया है कि कई अपात्र लोग स्कॉलरशिप का लाभ ले रहे थे इन्हीं कारणों के चलते अब छात्र के पिता का आधार और पैन कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. इनकम टैक्स रिटर्न में निर्धारित सीमा से अधिक आए मिलने पर आवेदन रद्द हो जाएगा. प्रदेश में अनुसूचित जाति जनजाति के ढाई लाख व अन्य वर्गों के ₹200000 तक सालाना आय वाले परिवार के विद्यार्थियों को शुल्क भरपाई के साथ  छात्रवृत्ति की सुविधा दी जाती है.आंकड़ों की बात की जाए तो प्रतिवर्ष 50 लाख से ज्यादा छात्र up scholarship का लाभ लेते है .



up scholarship update अक्सर देखा गया है कि निर्धारित सीमा से अधिक आय वाले परिवारों के विद्यार्थी भी योजनाएं के लिए लगा था आवेदन कर रहे थे . भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण यूआईडीएआई (UIDAI) ने समाज कल्याण विभाग को आधार का ब्यौरा इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है . नई अपडेट के मुताबिक स्कॉलरशिप की वेबसाइट पर विद्यार्थी जैसे ही आवेदन में पिता का आधार नंबर दर्ज करेगा उसके बाद एक नया बॉक्स और खुलेगा जिसमें स्थाई खाता संख्या (परमानेंट अकाउंट नंबर) PAN  मांगा जाएगा .इस नए अपडेट के बाद अपात्र लोगों को इस योजना से बाहर करने में सरकार को काफी मदद मिलेगी हालांकि अपडेट के बाद जो अपात्र लोग इस योजना का लाभ ले रहे थे वह इस योजना से वंचित रहेंगे .सिर्फ और सिर्फ पात्र लोग इस योजना के दायरे में आकर स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त कर पाएंगे . 



Related posts

Jalaun News : डॉक्टर के घर 40 लाख रूपये से अधिक की चोरी का 48 घंटे के अंदर खुलासा

jantanow

ईएमटी सचिन और पायलट रवि ने एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव

jantanow

धूमधाम के साथ मनाया गया बाहुबली नेता दीपक यादव का जन्मदिन

jantanow

 सी साइनिंग स्टार बने खेकड़ा के छात्र वैभव जैन

jantanow

National Youth Day : नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने हर्षोल्लास के साथ मनाया युवा दिवस

jantanow

यादगार रहा जैन मिलन नगर बड़ौत का 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

jantanow

Leave a Comment