Janta Now
शुक्रवार को नेहरू युवा केंद्र बागपत के स्वयंसेवकों ने गांव गांव जाकर मिशन लाइफस्टाइल फॉर एन्वायरमेंट (लाइफ) के अंतर्गत युवाओं को पर्यावरण के साथ समन्वय में आदर्श जीवनशैली
बागपत

Baghpat News : युवाओं ने प्रकृति के साथ समन्वय में दिनचर्या अपनाने का लिया संकल्प

बागपत। Baghpat News शुक्रवार को नेहरू युवा केंद्र बागपत के स्वयंसेवकों ने गांव गांव जाकर मिशन लाइफस्टाइल फॉर एन्वायरमेंट (लाइफ) के अंतर्गत युवाओं को पर्यावरण के साथ समन्वय में आदर्श जीवनशैली अपनाने के लिए जागरूक किया और लाइफस्टाइल फॉर एन्वायरमेंट शपथ भी दिलाई।



नेहरू युवा केंद्र बागपत के प्रयासों से मिशन लाइफ अभियान से जुड़ रहे युवा।

छपरौली विकास खंड के असारा गांव में मदरसा इसामिल अरीबा कॉलेज में युवा स्वयंसेवक साहिल और आदित्य के नेतृत्व में मिशन लाइफ के अंतर्गत आयोजित पेंटिंग और निबंध लेखन प्रतियोगिता में युवाओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग कर अपनी रचनात्मकता दिखाई।



पेंटिग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान काजल शर्मा पुत्री लवीश शर्मा, द्वितीय स्थान मनीषा पुत्री राजेंद्र कुमार और तृतीय स्थान सुहाना पुत्री इरफान ने प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सोनम जहां पुत्री हारून, द्वितीय स्थान पर नग्मा पुत्री इरफान और तृतीय स्थान पर अर्ष तोमर पुत्र प्रवेज तोमर रहे। मौके पर प्राचार्य मोहम्मद आबिद और शिक्षक राकिब ने विजेताओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया और नेहरू युवा केंद्र बागपत के कार्यों की प्रशंसा की।



साथ ही उड़ान युवा मंडल ट्यौढी द्वारा आयोजित मिशन लाइफ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में 239 ने प्रतिभाग कर पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली के विषय में जाना और 109 लोगों ने मिशन लाइफ शपथ ग्रहण की। क्विज के विजेताओं के नाम कॉन्टेस्ट 360 वेबसाइट पर प्रकाशित किए गए है।



 

Related posts

chhath puja : हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया छठ पर्व का दूसरा दिन खरना

jantanow

दीपावली जैसा सजाया गया जन्माष्टमी पर बड़ौत का ठाकुरद्वारा मन्दिर

jantanow

कार्तिक पूर्णिमा पर मीतली के प्राचीन गुरुद्वारे में लगे भंडारे में श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

VivekJain

बागपत : सतेंद्र काठा जिला जाट सभा के युवा अध्यक्ष व अंजू खोखर महिला विंग की अध्यक्ष बनी

jantanow

जाहिद कुरैशी का बागपत की राजनीति में शानदार आगाज

jantanow

प्रसिद्ध जैन संत सरस्वती माताजी के जन्मदिन की सभी तैयारियां पूर्ण

jantanow

Leave a Comment