Janta Now
12वीं एशिया यूथ इंटरनेशनल कांफ्रेंस में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे खेकड़ा के 19 वर्षीय देवांश
खेकड़ाबागपत

12वीं एशिया यूथ इंटरनेशनल कांफ्रेंस में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे खेकड़ा के 19 वर्षीय देवांश

रिपोर्ट – अमन कुमार

बागपत। जिले के युवा अपनी संभावनाओं को तराशते हुए राष्ट्र के लिए एक संपदा के रूप में उभर रहे है। इसके अनेकों उदाहरण हाल ही में बागपत में देखने को मिले है जब युवाओं ने प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बागपत का नाम रोशन किया और अपनी प्रतिभा के बल पर बागपत की एक नई पहचान भी स्थापित करने में सफल रहे।

12वीं एशिया यूथ इंटरनेशनल कांफ्रेंस में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे खेकड़ा के 19 वर्षीय देवांश




शनिवार को जिले के खेकड़ा नगर निवासी 19 वर्षीय युवा देवांश गुप्ता को 12वीं एशिया यूथ इंटरनेशनल यूनाइटेड नेशंस कांफ्रेंस में भारत का प्रतिनिधित्व करने को आमंत्रित किया गया जिसका आयोजन मलेशिया की राजधानी कुआला लुम्पुर में 12 से 15 अगस्त को किया जाएगा। भारत से अकेले प्रतिनिधि चुने जाने पर जिलेभर में हर्ष का माहौल है। उक्त सम्मेलन में वह यूनिसेफ और इंटरपोल काउंसिल में शामिल होकर विषय “विवादित क्षेत्र में युद्ध के तहत बाल सुरक्षा और आतंकवाद गतिविधि के उदय का मुकाबला” पर अपने विचार रखेंगे। साथ ही देवांश उक्त वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिशन लाइफस्टाइल फॉर एन्वायरमेंट को भी बढ़ावा देंगे।



देवांश ने कांफ्रेंस हेतु कॉन्टेस्ट 360 वेबसाइट के माध्यम से आवेदन किया था जिसमें आवेदन पत्र में लेटर ऑफ मोटिवेशन में उन्होंने भारत @2047, मिशन लाइफ, स्वयंसेवा के अपने अनुभव और यूनाइटेड नेशंस के सतत विकास लक्ष्यों के विषय में विस्तृत जानकारी साझा की थी जिसके आधार पर सैकड़ो आवेदनों में से उनको चयनित किया गया। देवांश वर्तमान में सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कॉलेज में विद्यार्थी है और नेहरू युवा केन्द्र बागपत के साथ भी सक्रिय रूप से सामाजिक विकास की गतिविधियों में प्रतिभाग करते है। उनके चयन पर नेहरू युवा केन्द्र बागपत के जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने उनको बधाई देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कॉन्फ्रेंस के संबंध में मार्गदर्शन दिया। देवांश अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को देते है। उनका मानना है कि यदि माता पिता का आशीर्वाद और स्वजनों का सहयोग मिले तो हम किसी भी शिखर को पा सकते है।



Related posts

टटीरी में एमपी डा सत्यपाल सिंह ने किया ऑल बाडी टेस्ट लेब का शुभारम्भ

jantanow

मिशन लाइफ की संभावनाओं पर अपने विचार साझा कर रहे है युवा लेखक अमन कुमार

jantanow

अपनी मातृभाषा हिंदी को ना भूले लोग : महेश शर्मा

jantanow

विशुद्ध सागर महाराज के सानिध्य में 18 से होगी बड़ौत में गोष्ठी : मनोज

jantanow

लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सम्पूर्ण जीवन अनुकरणीय -ब्रिजेश शर्मा

VivekJain

राजस्थान व गुजरात के विशेषज्ञों ने की डॉ विभाष राजपूत के कार्यों की प्रशंसा

jantanow

Leave a Comment