Janta Now
Aman Kumar
Educationउत्तर प्रदेशबड़ौतबागपत

अंतरराष्ट्रीय शैक्षिक नवाचार सूची 2024 बनाने में योगदान देंगे बागपत के युवा अमन

बड़ौत/बागपत दिनांक मार्च 2024 — फिनलैंड की अंतरराष्ट्रीय संस्था हंड्रेड द्वारा इंटरनेशनल बैकलॉरिएट (आईबी), ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी, रिसर्च स्कूल्स इंटरनेशनल, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी और जैकब्स फाउंडेशन के साझेदारी में वेलबीइंग इन स्कूल यानि स्कूलों में खुशहाली विषय पर शोध किया जा रहा है।Aman Kumar

शोध का उद्देश्य स्कूलों में शिक्षा के माहौल और बाल विकास को बढ़ावा देने वाले नए विचारों और उपयोगी रणनीतियों को संकलित करना है। प्रथम चरण में दुनियाभर से सामाजिक संगठनों और स्टार्टअप्स से आवेदन मांगे गए है जिसमें बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हो रहे है।

 

हंड्रेड द्वारा वेलबीइंग इन स्कूल स्पॉटलाइट हेतु प्राप्त आवेदन के विश्लेषण हेतु अंतरराष्ट्रीय नवाचार विशेषज्ञों की समिति बनाई गई है जिसमें बागपत जिले के युवा नवाचारक अमन कुमार, देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। यूनिसेफ इंडिया, यूनेस्को, नेहरू युवा केन्द्र संगठन सहित विभिन्न संस्थानों के साथ कार्य कर चुके अमन कुमार द्वारा वेलबीइंग इन स्कूल स्पॉटलाइट के आवेदनों का विश्लेषण और समीक्षा की जाएगी।अमन सहित अन्य नवाचार विशेषज्ञों की संयुक्त राय के आधार पर वेलबीइंग इन स्कूल अंतरराष्ट्रीय शैक्षिक नवाचार सूची जारी की जाएगी जिसमें दुनिया भर से 15 सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट्स को स्थान मिलेगा।

Related posts

बागपत : सेवानिवृत्त होने पर डाकघर के पोस्टमास्टर अशोक शर्मा को दी विदाई

jantanow

जैन तीर्थ जयशांतिसागर निकेतन मंड़ौला में निकाली गयी वार्षिक रथयात्रा

jantanow

15 दिन बीतने के बाद भी ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाले की नही हुई जांच – सलाउद्दीन

RamNaresh

खेकड़ा की उर्वशी जैन ने किया आईसीएसई बोर्ड 2022 में जिला टॉप

jantanow

india independence day | गेटवे में धूमधाम के साथ मनाया गया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

shivamkushwaha

भारत के गांवों में संरक्षित पारंपरिक ज्ञान से होगा विश्व की समस्त समस्याओं का समाधान

jantanow

Leave a Comment