Janta Now
अमेटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा रत्न सम्मान से अलंकृत हुए बागपत के अमन और ऋषभ
उत्तर प्रदेशबागपत

अमेटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा रत्न सम्मान से अलंकृत हुए बागपत के अमन और ऋषभ

विशेष संवाददाता 

Baghpat news। रविवार को मोहाली पंजाब की अमेटी यूनिवर्सिटी में पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन इंडिया द्वारा शिक्षा रत्न सम्मान 2022-23 की घोषणा की गई जिसमें जिले के दो शिक्षाविदों को यह पुरुस्कार प्रदान किया गया। इस पुरुस्कार हेतु देशभर से हजारों आवेदन प्राप्त हुए और गहन चयन प्रक्रिया के उपरांत चुनिंदा लोगों को यह उपाधि प्रदान की गई। यूपी के 15 शिक्षाविदों ने अंतिम सूची में स्थान पाया जिसमें बागपत जनपद से दो शिक्षाविदों को पुरस्कृत किया गया। देश के विभिन्न प्रांतों और अग्रणी शिक्षण संस्थानों से आए शिक्षाविदों की गरिमामयी उपस्थिति में पुरुस्कार प्रदान किए गए।

अमेटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा रत्न सम्मान से अलंकृत हुए बागपत के अमन और ऋषभ



कार्यक्रम में सम्मानित हुए ट्यौढी के अमन कुमार और पटौली के ऋषभ ढाका, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर इस पुरुस्कार के लिए चयनित हुए। गौरतलब है कि अमन कुमार द्वारा शैक्षिक नवाचार श्रेणी में प्रोजेक्ट कॉन्टेस्ट 360 के अंतर्गत लाखों लोगों को शैक्षिक अवसरों एवं संसाधनों की जानकारी प्रदान करने पर पुरुस्कार प्रदान किया गया। वहीं ऋषभ ढाका ने एजुकेशन लीडर श्रेणी में विद्या भारती के साथ जिला प्रशिक्षण प्रमुख के पद पर जुड़कर शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति का प्रशिक्षण देने पर सम्मान पाया।




संवाद में उन्होंने बताया कि इस पुरुस्कार हेतु देशभर से शिक्षाविदों ने आवेदन किया जिसमें उन्होंने भी अपने कार्यों का विस्तृत उल्लेख आवेदन में भेजा। एक गहन चयन प्रक्रिया के उपरांत अंतिम सूची जारी की गई जिसमें उनका नाम घोषित किया गया। यह पुरुस्कार उन सभी शिक्षाविदों को समर्पित है जो लगातार अपने प्रयासों से शिक्षा के आयाम में नई संभावनाओं को तराश रहे है और 21वीं सदी में तकनीक के प्रयोग से शिक्षा क्षेत्र में क्रांति ला रहे है। साथ ही उन्होंने डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह से मिलकर अपने कार्यों का विस्तृत विवरण साझा करने की भी इच्छा जताई।



*पूर्व में मिल चुके ये पुरस्कार:*

अमन कुमार: शिक्षा रत्न सम्मान, नमो सम्मान, एम्पावर अवार्ड, राष्ट्रीय शिक्षाविद पुरुस्कार, यंग ट्रांसफॉर्मर्स अवार्ड, गुरु शिरोमणि अवार्ड आदि।

ऋषभ ढाका: राष्ट्रीय शिक्षाविद पुरुस्कार, चेंजिंग चॉक्स अवार्ड, सिंघानिया एक्सीलेंस अवार्ड, यूपी शिक्षा समागम सम्मान आदि।


Related posts

Jalaun:  रामनवमी पर्व पर आज उरई नगर में एक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई

jantanow

ग्राम पंचायत बांसगांव में मानकविहीन आर सी सी रोड का निर्माण कार्य अधिकारियों के सहयोग से हो रहा पूर्ण

jantanow

International Yoga 2023 : विश्व कल्याण और जगत उत्थान की राह प्रशस्त कर रहा है योग का विज्ञान

jantanow

सौरभ गुप्ता को किया महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सम्मानित

jantanow

विद्युत लाइन पर कार्य करते समय एकाएक विद्युत सप्लाई शुरू होने से 11000 की लाइन पर चिपका लाइन मेन 

jantanow

Loksabha election 2024 | अच्छी पहल: कर्तव्यनिष्ठ नागरिक प्राप्त कर सकते है अपना मतदान संकल्प पोस्टर, आयोग के प्रयासों में बन सकेंगे सहभागी

Vedansh (Baghpat)

Leave a Comment