Janta Now
आगरा नगर निगम
आगराउत्तर प्रदेश

Agra: कागजों पर साफ, हकीकत में गंदगी से भरी शहर की गलियां 

आगरा: पिछले कुछ समय से निर्माण कार्य कराये जाने के सम्बन्ध मे नगर निगम के चारो जोन के अधिशासी अभियंता श्री रविंदर कुमार सिंह (आर. के. सिंह ) है। इनके समय मे कराये गए कार्यों के सम्बन्ध मे कई बार अखबार मे आया है मारुति सिटी का निर्माणधीन नाला ढहा, बिना टेंडर के क्यों कराये 6 करोड़ के कार्य न्यूज़ (माय सिटी )मे प्रकाशित हुआ था ।

कूड़े के देर के बीच रखी गई है बैठने के लिए कुर्सियां 

यह दृश्य बलकेश्वर शमशान घाट के पास डालाबघर का है यहाँ पर नगर निगम आगरा द्वारा सीमेंट की बेंच रखे गए है । जबकि इस जगह पर कूड़ा डाला जाता है ,और वहा से गुजरते समय दुर्गन्ध आती है । इसी जगह से आगे चलकर शराब के ठेके है ( देसी और अंग्रेजी ) वहा की जनता से इसके बारे मे जानकारी ली तो बताया गया कि ये बेंच आगरा नगर निगम द्वारा रखवाये गए है ।

चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी कर रहे बाबू के कार्य 

नगर निगम आगरा निर्माण विभाग मे चतुर्थी श्रेणी पद पर कार्यात श्रीमती राज़ीया महिला कर्माचारी है । जो की बिना प्रगोन्नति के बाबू पद का कार्य नगर निगम आगरा कार्य की जानकारी ना होने पर भी चारों जोन के एग्रीमेंट, श्रम का चालान, जन्म-मृत्यु के सर्टिफिकेट श्रीमती रज़िया से राजा नाम के व्यक्ति के द्वारा करवाया जाता है ।आगरा नगर निगम

आरटीआई कार्यकर्ता को झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी दी जाती है

इस सम्बन्ध कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गई है, लेकिन नगर आयुक्त महोदय जी के कार्यालय मे जान पहचान की वजह से शिकायतो को दबाया जाता है। जब की उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आदेश जारी किया गया है कि किसी भी कर्मचारी बिना प्रगोन्नति के उच्च पद कार्य नहीं कराया जा सकता और आगरा नगर निगम मे श्रीमती रज़िया के विषय मे R.T.I कार्यकता सचिन सिंह ने सूचना का अधिकार मे जवाब मांगा तोह अधूरा दिया जा रहा है। और आवेदक से कहा गया या तो सूचना का अधिकार वापस कर लो नहीं तोह विभाग के लोगो को गवाही मे लेकर तुमको झूठे मुक़दमे मे फसा देंगे और ज़मानत भी नहीं होंगी ।

Related posts

बागपत नगर में धूमधाम के साथ मनाया गया क्षमावाणी पर्व

jantanow

ग्राम पंचायत बांसगांव में मानकविहीन आर सी सी रोड का निर्माण कार्य अधिकारियों के सहयोग से हो रहा पूर्ण

jantanow

खान्दौली :नादऊ एक्सप्रेस-वे-पर पुलिस और बदमाशों की हुई मुठभेड़ : 2 बदमाश घायल

Sachin Singh Chauhan

Jalaun News Today : जालौन में छात्रों से भरा ऑटो पलटा , हाईस्कूल की परीक्षा देने जा रहे थे सभी छात्र

jantanow

बीएसए ने चोरी से पेड़ कटाने के मामले में बीडीओं को जारी किया नोटिस

Bhupendra Singh

Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा

Sachin Singh Chauhan

Leave a Comment