Janta Now
महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार:पेट्रोल मॉडल से बड़ी साइज में आ रही है XUV300 ईवी SUV, 2023 तक होगी लॉन्च
टेक्नोलॉजीदेशदेश - दुनियाराज्यवित्त

महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार:पेट्रोल मॉडल से बड़ी साइज में आ रही है XUV300 ईवी SUV, 2023 तक होगी लॉन्च

नई दिल्ली – महिंद्रा ने अपनी XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन SUV लॉन्च करने की एलान कर दिया है। इसे 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह इस साल अगस्त में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस प्लान और EV कॉन्सेप्ट ‘बोर्न इलेक्ट्रिक विजन’ से भी पर्दा उठाएगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेंगे, जो हमें अगले कैलेंडर ईयर की पहली तिमाही में मिलने की उम्मीद है।” उन्होंने आगे कहा कि इसे XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन कहा जाता है, लेकिन यह सब 4 मीटर वाले बेस मॉडल की तुलना में 4.2 मीटर लंबा होगा।

नई हेडलाइट और नया डिजाइन किया गया फॉग लैंप मिलेगा

XUV300 इलेक्ट्रिक SUV को महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (MESMA) पर डिजाइन किया जा रहा है ,जो ब्रांड की पहला प्रोडक्शन मॉडल है। इसमें एक्सटीरियर फीचर्स के लिए एक नई हेडलाइट, नया डिजाइन किया गया फॉग लैंप और फॉग लैंप हाउसिंग दिया जाएगा। वहीं, इसमें बाकी इलेक्ट्रिक कार की तरह एक बंद ग्रिल और नए अलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं।




250 से 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज मिल सकती है
अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV को 350V का बैटरी पावर दिया गया है। जिसमें बाद में एक ज्यादा पावर 380V वर्जन के शामिल होने की भी उम्मीद है। वहीं बैटरी रेंज की बात करें तो इसमें भी XUV300 को दो रेंज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। XUV300 इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर 250 से 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज दे सकती है। इसके आलवा यह कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जिसमें LG केम का खास भारत के लिए बनाई गई बैटरी सेल होगी।

कीमत क्या रहेगी
XUV300 के ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत 13 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है। कयास लगाए जा रहे है कि इसकी शुरुआती कीमत नेक्सन EV के बराबर होगी और टॉप वैरिएंट की कीमत MG ZS EV और हुंडई कोना EV के समान होगी।




Related posts

राष्ट्रीय गौरव अवार्ड 2024 से अलंकृत हुए बागपत के विपुल जैन

MNREGA Corruption | ग्राम प्रधान का राजनीतिक दल से पकड़ होने के कारण भ्रष्टाचार की घटना को दे रहा अंजाम

यूनेस्को यूथ ने फेसबुक पर साझा की ग्लोबल यूथ समुदाय के युवाओं की तस्वीरें: देखें

jantanow

रोडवेज ड्राइवर कि गुंडागर्दी ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने ट्रक ड्राइवर को पीटने से बचाया

Holi 2023 : वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति ने हर्षोल्लास के साथ मनाया होली मिलन समारोह

jantanow

सुहागिनों के प्रेम एवं त्याग का प्रतीक है करवा चौथ का पर्व

Leave a Comment