Janta Now
बागपत

बागपत: डीएम ने युवाओं को सौंपे अमृत कलश, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में युवा होंगे शामिल, युवाओं ने साझा किया अपना अनुभव, देखे।

बागपत 25 अक्टूबर 2023  : जिला स्तरीय मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत भव्य अमृत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा विकास भवन से शुरू होकर कलेक्ट्रेट लोकमंच तक पहुंची जहां पंच प्रण की शपथ दिलाई गई और राष्ट्रगान हुआ। यात्रा के आगे आगे स्कूली बच्चे, नेहरू युवा केंद्र के युवा और भारत स्काउट एंड गाइड के युवा रहे।

बता दे कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा, शिलाफलकम की स्थापना और अमृत वाटिका बनाई गई। तत्पश्चात विकास खंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। बुधवार को जिला स्तर पर आयोजित मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में विभिन्न विकास खंडों, नगर पचायतों और नगर पालिकाओं से लाए गए अमृत कलशों को युवाओं को सौंपा गया जो लखनऊ में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम और नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

कार्यक्रम में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जिले के चयनित 15 युवाओं को अमृत कलश सौंपे जिनसे प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा एवं एक अमृत कलश को नई दिल्ली में लेकर जाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि यह सभी जनपदवासियों के लिए गर्व का विषय है कि युवाओं द्वारा जिले की मिट्टी को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाया जा रहा है।

लखनऊ और नई दिल्ली में जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित हुए ट्यौढी के युवा अमन कुमार ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है जब 15 सदस्य युवाओं के प्रतिनिधि मंडल में जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी, जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

मेरी माटी मेरा देश में गांव गांव आयोजित होगी कलश यात्रा

jantanow

56 वर्षों बाद प्रकाशित हुई बागपत की नीरा आर्य नागिन की आत्मकथा

jantanow

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में बच्चों ने सजाई खूबसूरत रंगोली

शौर्य के हत्यारों को दी जाये फांसी की सजा : ब्रिजेश कुमार

jantanow

सिर्फ मुस्कुराने से अनेकों बीमारियों पर पाया जा सकता है काबू – डा विभाष राजपूत 

रॉयल आईकानिक अवार्ड 2023 से पुरस्कृत हुए बागपत के विपुल जैन

jantanow

Leave a Comment